Survey: लोकसभा चुनाव में सपा-कांग्रेस को लग सकता है अब तक का सबसे बड़ा झटका, यूपी में बंपर जीत दर्ज कर सकती है BJP, सर्वे में दावा

Survey: इस सर्वे के अनुसार समाजवादी पार्टी और कांग्रेस अपने पुराने गढ़ भी हारते नजर आ रहे हैं.
Survey

सीएम योगी आदित्यनाथ

Survey: उत्तर प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज हो गई है. राज्य में एक ओर बीजेपी गठबंधन तो दूसरी ओर इंडिया गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के एक साथ हैं. हालांकि बीएसपी इन दोनों ही गठबंधन से अलग है और पार्टी आगामी चुनाव अकेले लड़ेगी. इनसब घटनाक्रम के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर एक सर्वे आया है, जिसके बाद इंडिया गठबंधन की टेंशन बढ़ी हुई है.

दरअसल, बीजेपी को घेरने की तैयारी में लगे इंडिया गठबंधन को सर्वे में कुछ खास हासिल होते नजर नहीं आ रही है. दूसरी ओर राज्य की 80 में से 80 सीटों का मिशन लेकर चल रही बीजेपी के लिए राहत तो है पर पार्टी अभी मिशन से दूर नजर आ रही है. हालांकि बीजेपी को सर्वे में बड़ी जीत मिलने की संभावना नजर आ रही है. आगामी चुनाव के लिए इंडिया टीवी के CNX ओपिनियन पोल में बीजेपी को 78 सीट मिले की संभावना जताई गई है.

बीएसपी को एक भी सीट नहीं

दूसरी ओर सपा और कांग्रेस के गठबंधन को मात्र दो सीट दी गई है. वहीं बीएसपी को इस सर्वे में एक भी सीट नहीं दी गई है. यानी देखा जाए तो सर्वे के हिसाब से मायावती का अकेले चुनाव लड़ने का फैसला सही नजर नहीं आ रहा है. जबकि सपा को कांग्रेस के साथ गठबंधन से भी कोई फायदा होते नजर नहीं आ रहा है, ऐसे में सात साल बात भी इन दोनों ही पार्टियों के बीच गठबंधन से कोई फायदा होने की संभावना अभी नजर नहीं आ रही है.

ये भी पढ़ें: Rajya Sabha Election 2024: कांग्रेस की जीत के बाद लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे? BJP का दावा, शिकायत दर्ज

इनके अलावा सर्वे के अनुसार सपा और कांग्रेस अपने पुराने गढ़ भी हारते नजर आ रहे हैं. सर्वे में संभावना जताई गई है कि सहारनपुर, कैराना, शहाजहांपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली, रामपुर, संभल, मुरादाबाद, कन्नौज और अमेठी सीटों पर बीजेपी जीत दर्ज कर सकती है. बात दें कि अभी अगले महीने लोकसभा चुनाव का एलान होने की संभावना है. इससे पहले सर्वे के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें