Farmers Protest: हरियाणा के इन इलाकों में 15 फरवरी तक इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

इस बीच आंदोलनकारियों ने दावा किया कि पुलिस ने बुधवार सुबह अंबाला के पास शंभू बॉर्डर पर किसानों पर कुछ आंसू गैस के गोले दागे.
Farmers Protest

किसान आंदोलन की वजह से हरियाणा के कुछ इलाकों में इंटरनेट बंद

Farmers Protest: किसान दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं. इस बार अन्नदाता आरपार के मूड में है. आंदोलन कर रहे किसानों ने साफ-साफ कहा है कि जब तक सरकार हमारी सभी मांगों को मान नहीं लेती हम दिल्ली से नहीं लौटेंगे. इस बीच हरियाणा सरकार ने सूचित किया है कि अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों के अधिकार क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, बल्क SMS और सभी डोंगल सेवाएं आदि 15 फरवरी तक निलंबित रहेंगी.

किसानों ने तोड़े बैरिकेड्स

इस बीच आंदोलनकारी किसानों ने दावा किया कि पुलिस ने बुधवार सुबह अंबाला के पास शंभू बॉर्डर पर किसानों पर कुछ आंसू गैस के गोले दागे. पंजाब के प्रदर्शनकारी किसानों ने विभिन्न मांगों को लेकर दिल्ली तक मार्च करने की कोशिश कर रहे हैं. इसी कड़ी में किसानों ने मंगलवार को हरियाणा की सीमा पर बैरिकेड्स तोड़ दिए.

यह भी पढ़ें: आज राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगी सोनिया गांधी! राजस्थान से हो सकती है एंट्री

आज फिर दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं किसान

मंगलवार को किसानों की राज्यों के बीच दो बॉर्डर पर हरियाणा पुलिस के साथ झड़प हुई थी. इसके बाद सुरक्षाकर्मियों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े. हालांकि, शाम को किसान नेताओं ने दिनभर के लिए विरोध प्रदर्शन बंद कर दिया. उन्होंने कहा कि वे बुधवार को शंभू से मार्च फिर से शुरू करेंगे. संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य और ऋण माफी पर कानून सहित अपनी मांगों के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए दिल्ली चलो आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं.

 

ज़रूर पढ़ें