Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप की बढ़ी मुश्किलें, एडल्ट स्टार को पैसे देने के मामले में हुई पेशी, राष्ट्रपति चुनाव की दावेदारी में छवि बचाने की चुनौती

Donald Trump Criminal Trial: डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को आपराधिक मुकदमे का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए. ट्रंप पर एक पोर्न स्टार को पैसे देने के आरोप में आपराधिक मुकदमा चल रहा है.
Donald Trump

पूर्व अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप और स्टेफनी क्लिफ़ोर्ड

Donald Trump Criminal Trial: अमेरिका के लोग अगले राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए 5 नवंबर को मतदान करेंगे. इस बीच पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को आपराधिक मुकदमे का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए. ट्रंप पर एक पोर्न स्टार को पैसे देने के आरोप में आपराधिक मुकदमा चल रहा है, जिससे उनके अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव अभियान में बाधा पैदा होने की संभावना है.

ट्रम्प पर रिकॉर्ड में हेराफेरी करने का आरोप

दरअसल, डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार को मैनहट्टन की एक अदालत में ‘चुप रहने के लिए पैसे’ देने के मामले में अपने पहले आपराधिक मुकदमे का सामना करने के लिए पेश हुए. इस अनोखे मामले ने उन्हें अमेरिकी इतिहास में आपराधिक मुकदमे का सामना करने वाला पहला पूर्व राष्ट्रपति बना दिया है. व्यवसायी से राजनेता बने ट्रम्प पर एक अडल्ट फिल्म अभिनेत्री के साथ कथित यौन संबंध को छिपाने के लिए रिकॉर्ड में हेराफेरी करने का आरोप है. अब यह मुकदमा आगामी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए उनकी दावेदारी में भी बाधा डाल सकता है.

13 लाख डॉलर के भुगतान करने का आरोप

मामला साल 2016 से पहले का है, जब डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के राष्ट्रपति चुने गए थे. चुनावों से पहले, उस समय ट्रम्प के वकील माइकल कोहेन ने वयस्क फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 13 लाख डॉलर का भुगतान किया था और डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनके कथित संबंधों के बारे में चुप रहने के लिए कहा था. डेनियल्स का असली नाम स्टेफनी क्लिफ़ोर्ड है. प्रोसीक्यूटर्स ने दावा किया है कि पूर्व राष्ट्रपति ने ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन से कोहेन को 12 महीनों तक चेक से इस राशि का भुगतान किया गया. हालांकि डोनाल्ड ट्रम्प ने इस आरोप का खंडन किया है.

यह भी पढ़ें: PM Modi Interview: ‘वन नेशन, वन इलेक्शन हमारी प्रतिबद्धता’, पीएम मोदी का बड़ा बयान, बोले- इस रिपोर्ट को लागू कर पाए तो देश को होगा फायदा

मई तक चल सकती है सुनवाई

अदालत में चल रही सुनवाई मई तक चलने की उम्मीद है. ट्रम्प को पूरे मुकदमे के दौरान पेश भी होना पड़ेगा. इस मामले में सबसे पहले जजों का चयन किया जाएगा, जिसके बाद गवाहों के बयान दर्ज किए जाएंगे. अब इस मुकदमे की वजह से डोनाल्ड ट्रंप की छवि भी खतरे में है, जो इस साल के रिपब्लिकन पार्टी से मिलने वाले टिकट के बेहद जरूरी है.

ज़रूर पढ़ें