बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन, 72 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस, कैंसर का चल रहा था इलाज

Sushil Kumar Modi: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम रहे सुशील कुमार मोदी का आज सोमवार को निधन हो गया. बिहार के वरिष्ठ बीजेपी नेताओं में सुशील मोदी एक थे. वह 72 वर्ष के थे और कैंसर से पीड़ित थे.
Sushil Kumar Modi

सुशील कुमार मोदी

Sushil Kumar Modi: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम रहे सुशील कुमार मोदी का आज सोमवार को निधन हो गया. बिहार के वरिष्ठ बीजेपी नेताओं में सुशील मोदी एक थे. वह 72 वर्ष के थे और कैंसर से पीड़ित थे. बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक एक्स पर पोस्ट करते हुए उनके निधन की जानकारी दी. इसके साध ही उन्होंने दुख भी जताया. उन्होंने लिखा कि ‘बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री व पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी जी के निधन पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि. यह बिहार भाजपा के लिए अपूरणीय क्षति है.’

वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी जी अब हमारे बीच नहीं रहे. पूरे भाजपा संगठन परिवार के साथ-साथ मेरे जैसे असंख्य कार्यकताओं के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है. अपने संगठन कौशल,प्रशासनिक समझ और सामाजिक राजनीतिक विषयों पर अपनी गहरी जानकारी के लिए वे हमेशा याद किए जाएंगे. ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिरशांति और परिजनों को इस शोक की घड़ी में सम्बल प्रदान करें.”

ये भी पढ़ें- मुंबई के घाटकोपर में तेज आंधी से गिरा बिलबोर्ड, हादसे में 8 की मौत, 59 लोग घायल, रेस्क्यू जारी

पीएम मोदी ने दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, पार्टी में अपने मूल्यवान सहयोगी और दशकों से मेरे मित्र रहे सुशील मोदी जी के असामयिक निधन से अत्यंत दुख हुआ है. बिहार में भाजपा के उत्थान और उसकी सफलताओं के पीछे उनका अमूल्य योगदान रहा है. आपातकाल का पुरजोर विरोध करते हुए, उन्होंने छात्र राजनीति से अपनी एक अलग पहचान बनाई थी. वे बेहद मेहनती और मिलनसार विधायक के रूप में जाने जाते थे. राजनीति से जुड़े विषयों को लेकर उनकी समझ बहुत गहरी थी. उन्होंने एक प्रशासक के तौर पर भी काफी सराहनीय कार्य किए. जीएसटी पारित होने में उनकी सक्रिय भूमिका सदैव स्मरणीय रहेगी. शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं. ओम शांति!

“भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति”

इसके अलावा बिहार बीजेपी ने अपने एक्स अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा कि बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री व पूर्व राज्यसभा सांसद श्री सुशील कुमार मोदी जी के निधन की खबर से भाजपा परिवार अत्यंत दुखी है. हमने एक बड़े सेनानी को खो दिया.  इसकी भरपाई कभी नहीं हो सकती. यह बिहार और पूरे भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है.

पिछले 6 महीने से चल रहा था कैंसर का इलाज

बता दें कि, सुशील मोदी को बीते छह महीने से कैंसर था. खुद को कैंसर होने की जानकारी उन्होंने अपने एक एक्स पोस्ट में 3 अप्रैल को दी थी. उनके निधन की जानकारी बिहार के मौजूदा डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने दी. सुशील कुमार मोदी का जन्म 5 जनवरी 1952 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था. उनके पिता मोती लाल मोदी और माता का नाम रत्ना देवी था. उनकी पत्नी जेस्सी सुशील मोदी ईसाई धर्म से हैं और प्रोफेसर हैं. उनके दो बेटे हैं जिनमें एक का नाम उत्कर्ष तथागत और दूसरे का नाम अक्षय अमृतांक्षु है.

ज़रूर पढ़ें