मुंबई के घाटकोपर में तेज आंधी से गिरा बिलबोर्ड, हादसे में 8 की मौत, 59 लोग घायल, रेस्क्यू जारी

Maharashtra News: मुंबई में अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया है और आसमान में घने बादल छाने के बाद धूल भरी आंधी और बारिश शुरू हो गई.
Mumbai Accident

तेज आंधी में गिरा बिलबोर्ड

Maharashtra News: मुंबई में अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया है और आसमान में घने बादल छाने के बाद धूल भरी आंधी और बारिश शुरू हो गई. मुंबई में दिन के समय अंधेरा छा गया और तेज हवाओं के साथ तापमान नीचे गिर गया. मौसम विभाग की तरफ से मुंबई में आज आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट जारी किया गया था. ताजा अपडेट के अनुसार, होर्डिंग के नीचे दबने से 8 लोगों की मौत हो गई है और 59 लोग घायल हो गए हैं.

मुंबई पुलिस ने बताया कि अचानक आई इस आंधी की वजह से मेटल का बोर्ड घाटकोपर की समता कॉलोनी के रेलवे पेट्रोल पंप पर आकर गिर गया, जिसके नीचे दबकर पहले 37 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली थी. लेकिन ताजा अपडेट के अनुसार, इस होर्डिंग के नीचे दबकर घायल होने वालों की संख्या बढ़कर 59 हो गई है. और 3 लोगों की मौत हो गई है. मुंबई फायर ब्रिगेड की तरफ से फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- कौन हैं अभिनव प्रकाश? जिन्हें BJP ने राहुल गांधी से डिबेट के लिए किया नॉमिनेट

15 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया

जानकारी के मुताबिक, अचानक बदले मौसम के इस मिजाज के चलते 15 फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया. अब इन सभी फ्लाइट्स को वापस मुंबई लाया जा रहा है और मुंबई एयरपोर्ट पर फंसी कई फ्लाइट्स अब उड़ान भर रही हैं. अभी कई फ्लाइट देरी से चल रही हैं, पर विजिबिलिटी नॉर्मल है. कुछ वक्त बाद फ्लाइट्स की उड़ान नॉर्मल होने की उम्मीद है.

स्टील की पार्किंग गिरी

वहीं, साढ़े चार और करीब छह बजे बरकत अली नाका, वेयर हाउस के सामने श्रीजी टावर के पास मेटल-स्टील पार्किंग ढह जाने की जानकारी मिली. ये स्टील-मेटल पार्किंग सड़क के किनारे खड़ी 10 गाड़ियों पर गिर गई, जिसमें एक व्यक्ति के कार के अंदर फंस गया. बीएससी और एमएफबी की टीम व्यक्ति को बाहर निकालने के लिए बचाव कार्य में जुटी हुई है.

आंधी-तूफान से घाटकोपर में होर्डिंग गिरने की घटना पर दुख जताते हुए महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने लोकसभा चुनाव प्रचार और मुलुंड इलाके में होने वाली अपनी सार्वजनिक बैठक रद्द कर दी है. उन्होंने बताया सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर बताया कि वो जल्द ही घटना में प्रभावित हुए लोगों से मुलाकात करेंगे.

ज़रूर पढ़ें