योगी मंत्रिमंडल से लेकर संगठन तक में होंगे बदलाव! यूपी में बड़े फेरबदल की तैयारी में BJP

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिमंडल में बदलाव करने की योजना बना रहे हैं.

यूपी में बड़े फेरबदल की तैयारी में BJP

UP Politics: उत्तर प्रदेश की राजनीति को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिमंडल में बदलाव करने की योजना बना रहे हैं, जबकि बीजेपी हाईकमान प्रदेश संगठन में फेरबदल को लेकर मंथन कर रही है.

सूत्रों की मानें तो प्रदेश की दस सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव के बाद सरकार और बीजेपी के प्रदेश संगठन में बदलाव होगा. बता दें कि करहल, मिल्कीपुर, मीरापुर, फूलपुर, कटेहरी, कुंदरकी, गाजियाबाद, खैर, मझवा और सीसामऊ सीट पर उपचुनाव होने हैं. हालांकि अभी तारीख नहीं आई है, लेकिन सत्ता पक्ष और विपक्ष ने अभी से अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है. सीएम योगी ने उपचुनाव का जिम्मा खुद अपने कंधों पर उठा लिया है. इसको लेकर आज बुधवार को मुख्यमंत्री आवास पर बड़ी बैठक चल रही है.

जानकारी के मुताबिक, बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ उपचुनाव की तैयारियों को लेकर मंत्रियों से फीडबैक ले रहे हैं और आगे की रणनीति बना रहे हैं. उधर, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी परोक्ष रूप से अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने नड्डा से अंदरूनी गुटबाजी, लोकसभा चुनाव में झटका जैसे कई मुद्दों पर बात की. इससे पहले 14 जुलाई को लखनऊ में बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई थी. यहां मौर्य ने एक बयान दिया था, जो अब तक चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल मौर्य ने अपने संबोधन में कहा था, “संगठन सरकार से बड़ा है, कोई व्यक्ति या सरकार संगठन से बड़े नहीं हो सकते.”

ये भी पढ़ेंः ब्याज पर पैसा, गिरवी मोटरसाइकिल… जीतन सहनी हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासे, तेजस्वी बोले- स्थापित हो चुका है आतंकराज

उपचुनाव पर बीजेपी का फोकस

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था. पार्टी को राज्य की 80 में से 33 सीटों  पर ही सफलता मिल सकी, जबकि इंडिया ब्लॉक (सपा-कांग्रेस) ने राज्य की 80 में से 43 सीटों को अपने नाम किया था. अच्छे नतीजे न मिलने के बाद प्रदेश बीजेपी इस उपचुनाव में हर हाल में बेहतर प्रदर्शन करना चाहती है, ताकि हाईकमान और विपक्ष को भी संदेश दिया जा सके. बता दें कि जिन दस सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उसपर 2022 के विधानसभा चुनाव में सबसे बेहतर सपा ने प्रदर्शन किया था. सपा ने पांच, बीजेपी ने तीन, एक राष्ट्रीय लोक दल और एक निषाद पार्टी ने जीती थी.

ज़रूर पढ़ें