PM Modi के तमिलनाडु दौरे से पहले BJP को मिला नया सहयोगी, NDA में शामिल हुई दक्षिण की ‘TMC’

BJP Alliance With TMC: जीके वासन ने कहा कि आज देश की आर्थिक वृद्धि, सुरक्षा, गरीबों का उत्थान और बुनियादी ढांचा बहुत जरूरी है.
BJP Alliance With TMC

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और TMC चीफ जीके वासन

BJP Alliance With TMC: लोकसभा चुनाव से पहले सियासी दलों के बीच हलचल तेज हो गई है. सभी दल समीकरणों को साधने के लिए नए-नए संभावनाओं की तलाश कर रहे है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को दक्षिण के राज्य में बड़ी सफलता मिली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) के तमिलनाडु दौरे से पहले जीके वासन के नेतृत्व वाली तमिल मनीला कांग्रेस NDA में शामिल हो गई है.

वर्ष 2014 में कांग्रेस से तोड़ा नाता

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के मुखिया जीके वासन ने अन्य क्षेत्रीय दलों के बीजेपी में शामिल होने उम्मीद जताई है, वहीं बीजेपी की प्रदेश इकाई ने इस संबंध में वासन की सराहना की और कहा कि आगामी दिनों में अन्य दलों के साथ गठबंधन में उनकी सलाह ली जाएगी. बताते चलें कि दिवंगत नेता जी के मूपनार ने चुनाव में अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन करने के फैसले का विरोध करते हुए कांग्रेस छोड़ दी और वर्ष 1996 में टीएमसी की स्थापना की. साल 2002 में पार्टी का विलय कांग्रेस में हो गया. इसके बाद वासन ने वर्ष 2014 में कांग्रेस से नाता तोड़ लिया और टीएमसी को नए सिरे से खड़ा किया.

पीएम मोदी की जनसभा में होंगे शामिल

जीके वासन ने बताया कि वह मंगलवार, 27 फरवरी को तिरुपुर जिले के पल्लडम में प्रधानमंत्री मोदी की होने वाली जनसभा में भी शामिल होंगे. मीडिया से बात करते हुए वासन ने कहा कि उनके दिवंगत पिता मूपनार की ओर से स्थापित किए जाने के समय से ही उनकी पार्टी का दृष्टिकोण राष्ट्रीय रहा है. बीजेपी के साथ शामिल होने का कारण तमिलनाडु और तमिलों का कल्याण, मजबूत और समृद्ध भारत बनाना है.

यह भी पढ़ें: PM Modi Dwarka Visit: गहरे समुद्र में पीएम मोदी ने लगाई डुबकी, द्वारकाधीश के भी किए दर्शन, PHOTOS

सत्तारूढ़ द्रमुक पर साधा निशाना

जीके वासन ने आगे कहा कि आज देश की आर्थिक वृद्धि, सुरक्षा, गरीबों का उत्थान और बुनियादी ढांचा बहुत जरूरी है. भारत विश्व की तीसरी आर्थिक शक्ति बनने जा रहा है. यह सब ध्यान में रखते हुए टीएमसी एक ऐसा प्रधानमंत्री चाहती है जो यह सब हासिल कर सके. जीके वासन ने पिछले एक दशक में बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि तमिल मनीला कांग्रेस राजग के हिस्से के रूप में भाजपा के नेतृत्व में आगामी चुनाव लड़ेगी. वहीं सत्तारूढ़ द्रमुक पर निशाना साधते हुए जीके वासन ने कहा कि वह चुनाव से पहले किए गए वादों को लागू करने में विफल रही है.

 

ज़रूर पढ़ें