Haryana Bus Accident: नशे में रहता था ड्राइवर, घटना से पहले लोगों ने छीन ली थी चाबी, प्रिंसिपल की एक गलती से छीनी 6 बच्चों की जिंदगी

Haryana Bus Accident: हरियाणा पुलिस ने महेंद्रगढ़ में सड़क हादसे में छह बच्चों की मौत के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.
Haryana Bus Accident

दुर्घटना में क्षतिग्रस्त बस

Haryana Bus Accident: हरियाणा पुलिस ने महेंद्रगढ़ में सड़क हादसे में छह बच्चों की मौत के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में स्कूल के प्रिंसिपल और पीड़ितों को ले जा रही एक निजी बस का ड्राइवर भी शामिल है. पुलिस के मुताबिक, घटना गुरुवार सुबह करीब 8.30 बजे कनीना के उन्हाणी गांव के पास हुई. बस में 40 बच्चे सवार थे. मृतकों की पहचान सत्यम, युवराज, वंश, रिकी, अंशू और यकुश के रूप में हुई है.

पुलिस के मुताबिक, हादसे से पहले ड्राइवर धर्मेंद्र लापरवाही से गाड़ी चला रहा था. उसने वाहन पर नियंत्रण खो दिया, जिससे वाहन एक पेड़ से टकराकर पलट गया. 20 बच्चे घायल हो गये. पुलिस ने कहा कि मेडिकल जांच में पुष्टि हुई कि ड्राइवर शराब के नशे में था. उसे दुर्घटना स्थल से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने प्रिंसिपल दीप्ति और होशियार सिंह नाम के एक स्कूल अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: दिल्ली के इस सीट से चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार, जल्द ऐलान कर सकती है कांग्रेस

ड्राइवर के खिलाफ पहले भी शिकायत कर चुके थे अभिभावक 

गुरुवार सुबह खीरी गांव में स्कूली बच्चों के कुछ अभिभावकों ने बस चालक से बस की चाबी छीन ली थी और प्रिंसिपल को इसकी सूचना दी थी. प्रिंसिपल ने कथित तौर पर उनसे कहा कि बस चालक को शुक्रवार से बदल दिया जाएगा. हालांकि, प्रिंसिपल ने माता-पिता से कहा कि वे बस चालक को चाबी वापस दे दें क्योंकि बच्चों को देर हो रही है. उन्होंने माता-पिता को आश्वासन दिया कि कल से एक नया बस चालक आएगा. हमने कई बार स्कूल अधिकारियों से ड्राइवर के बारे में शिकायत की थी लेकिन वे उसे नहीं बदले.

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, 12वीं कक्षा के एक छात्र की एफआईआर के अनुसार, नशे में धुत ड्राइवर ने छात्रों के गाड़ी धीमी करने के अनुरोध पर भी बस को धीरे नहीं चला रहा था. इसके अलावा घटना के समय बस में कोई हेल्पर भी नहीं था. हादसे में मरने वाले में दो बच्चे एक ही परिवार के थे.

जेपी नड्डा ने दुख व्यक्त किया

हरियाणा में हुए इस बस हादसे पर भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा, हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, भूपिंदर सिंह हुड्डा, रणदीप सिंह सुरजेवाला, आप नेता सुशील गुप्ता, आईएनएलडी नेता अभय सिंह चौटाला और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने दुख व्यक्त किया.

ज़रूर पढ़ें