“योद्धा हूं, लड़ता रहूंगा…”, हिमाचल के CM Sukhu ने इस्तीफे की खबर को बताया अफवाह

हिमाचल के पूर्व सीएम जय राम ठाकुर (Jairam Thakur) ने दावा किया है कि सुक्खू ने पद से इस्तीफा दे दिया है.
CM Sukhu

CM Sukhu

Himachal Political Crisis: हिमाचल प्रदेश में चल रही सियासी उठापटक के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस हाईकमान ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhuvinder Sukhu) को इस्तीफा देने के लिए तैयार रहने को कहा है. दूसरी ओर हिमाचल के पूर्व सीएम जय राम ठाकुर (Jairam Thakur) ने दावा किया है कि सुक्खू ने पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, अब सीएम सुक्खू ने इन दावों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि योद्धा हूं, लड़ता रहूंगा.

BJP विधायक दल में टूट पैदा करना चाहती: सीएम सुक्खू

हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का कहना है, “भाजपा मेरे इस्तीफे की अफवाह फैला रही है.वे विधायक दल में टूट पैदा करना चाहते हैं. वे चाहते हैं कि कांग्रेस विधायक पार्टी छोड़कर उनके साथ आ जाएं. कांग्रेस एकजुट है. कुछ बीजेपी को वोट देने वाले विधायक हमारे संपर्क में हैं.”

सुक्खू ने कहा, “मैं डरने वालों में से नहीं हूं और मैं यह गारंटी के साथ कह सकता हूं कि जब बजट पेश किया जाएगा तो कांग्रेस जीतने वाली है.बजट आज पारित होगा. बीजेपी मेरे बारे में अफवाह फैला रही है. कांग्रेस एकजुट है.” उन्होंने कहा, “न तो किसी ने मुझसे इस्तीफा मांगा और न ही मैंने किसी को अपना इस्तीफा सौंपा है. हम बहुमत साबित करेंगे. हम जीतेंगे, हिमाचल की जनता जीतेगी.”

यह भी पढ़ें: Himanchal Politics: हिमाचल सरकार के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने दिया इस्तीफा, कहा- ‘मंत्री के तौर पर अपमानित किया गया’

कांग्रेस के 6 बागी विधायकों ने कर दिया ‘खेल’

बता दें कि पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा. कांग्रेस के छह विधायकों ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ जाकर बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन को क्रॉस वोट कर जितवा दिया. इसके बाद से कांग्रेस में कलह की खबर सामने आने लगी. बीजेपी ने दावा किया कि सीएम सुक्खू के पास बहुमत नहीं है. वहीं आज सुबह खबर आई थी कि सुक्खू ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. हालांकि, अब सीएम सुक्खू ने खुद अपना रुख स्पष्ट कर दिया है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई जारी रहेगी.

ज़रूर पढ़ें