Holi 2024: रंगों के त्योहार पर जश्न में डूबे लोग, महाकाल वन में खेली गई होली

Holi 2024: होली के जश्न की देशभर से तस्वीरें सामने आ रही हैं. इस दौरान उज्जैन के महाकाल वन में खेली गई होली की तस्वीर भी सामने आई है.

Holi 2024

महाकाल वन में खेली गई होली (ANI)

Holi 2024: देशभर में रविवार को होली का त्योहार मनाया जा रहा है. जगह-जगह लोग रंगों के इस त्योहार का जश्न मना रहे हैं. होली से पहले लोगों ने अपने परंपरागत तरीके से होलिका दहन किया. होली के अवसर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी राजनेताओं ने शुभकामनाएं दी हैं. वहीं देशभर से होली के जश्न की तस्वीरें भी सामने आ रही हैं.

होली के अवसर पर उज्जैन के महाकाल वन में जमकर रंग और गुलाल के साथ होली खेली गई. वहीं होली के अवसर पर श्री महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती की गई. इसके अलावा कई जगहों पर फाग महोत्सव मनाया गया, जहां जहां सभी साधु-संतों ने होली खेली. इस दौरान फानुग के गाने भी गाए गए.


इस दौरान होली उत्सव को लेकर अलग-अलग थीम और स्लोगन वाली गुजियाएं बाजार में बिक रही हैं. वहीं रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने रेत कलाकृति बनाकर होली की शुभकामनाएं दी हैं. देवघर के बैद्यनाथ मंदिर में लोगों ने पूजा-अर्चना की और होली खेली है.

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली होली

वहीं अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद यह पहली होली है. इस दौरान होली के मौके पर राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे. भक्तों की बड़ी संख्या मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंच रही है.

सीएम डॉ. मोहन यादव ने होली के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने अपने सोशल मीडिया के जरिए पोस्ट कर लिखा, ‘जीवन में गुझिया की मिठास घुली हो; उमंग, आनंद और खुशियों की बौछार हो; प्रेम, एकता और सद्भाव के रंग से संपूर्ण प्रदेश सराबोर हो; रंगों का उत्सव जीवन में सुख, शांति एवं समृद्दि लेकर आए. होली के पावन पर्व की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं.’

ये भी पढ़ें: Delhi News: ED दफ्तर में सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलीं उनकी पत्नी, हर दिन 30 मिनट मुलाकात की मिली इजाजत

बता दें कि होली से पहले शनिवार को जगह-जगह पर अपनी परंपरा के अनुसार होलिका दहन किया गया. इसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं.

ज़रूर पढ़ें