Delhi Liquor Scam: ‘AAP पार्टी नहीं सोच है’, भगवंत मान का बड़ा दावा, बोले- केजरीवाल पर सिर्फ आरोप, कुछ साबित नहीं हुआ

Delhi Liquor Scam: भगवंत मान ने कहा कि आज ED, चुनाव आयोग, CBI, इनकम टैक्स का मतलब BJP है. जहां BJP की सरकार नहीं हैं, वहीं छापेमारी हो रही है.

Delhi Liquor Scam, Bhagwant Mann and Arvind Kejriwal

भगवंत मान और भगवंत मान

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाला मामले में ED की ओर से अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का मुद्दा तूल पकड़ते ही जा रहा है. अब इस पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी हम पर आरोप लगा रही है, लेकिन आरोप साबित नहीं हुए हैं. ED ने रिमांड मांग ली है. उन्होंने दावा किया कि हम तो बहुत पहले से कह रहे थे कि केजरीवाल को गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी नहीं चाहती कि चुनाव में विपक्ष की ओर से केजरीवाल जैसा बड़ा नेता प्रचार करे.

‘आज BJP वॉशिंग मशीन’

भगवंत मान ने ‘आज तक’से बातचीत में कहा कि BJP वॉशिंग मशीन बन गई है. देश के बड़े घोटालेबाजों के खिलाफ बोला जाता है या ED भेजी जाती है, अगले दिन वह BJP में शामिल हो जाते हैं और उन्हें आसानी से राज्यसभा का टिकट मिल जाता है. उन्होंने कहा कि जहां बीजेपी का सरकार नहीं है, वहां दूसरी पार्टियों के नेताओं को परेशान किया जा रहा है.

हम दोषी साबित नहीं हो जाएंगे- मान

भगवंत मान ने दावा किया कि सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में अस्पताल बनाए, वह जेल के अंदर, मनीष सिसोदिया ने गरीबों के बच्चों के लिए स्कूल बनाए, वह जेल के अंदर, संजय सिंह ने राज्यसभा में कहा कि आप अपने मित्रों को देश बेच रहे, वह भी जेल के अंदर और अब केजरीवाल जेल के अंदर हैं. उन्होंने दावा किया कि BJP के कहने से हम दोषी साबित नहीं हो जाएंगे. जनता सब जानती है. जनता ही सही-गलत का फैसला करती है.

BJP को मिला 8 हजार करोड़ का चंदा

पंजाब के सीएम ने दावा किया कि BJP को 8 हजार करोड़ का चंदा मिला. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने BJP को चंदा दिया, उनके यहां पहले ED की रेड हुई, इसके बाद उसने 5 दिन बाद पार्टी को चंदा दिया. केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हम कहते हैं कि बीजेपी को पीएम मोदी की लहर पर इतना भरोसा है, तो चंदा क्यों लेना. उन्होंने कहा कि जब बीजेपी पर आती है तो कहते हैं हम ठीक हैं, लेकिन दूसरों को कहते हैं कि वह भ्रष्ट हैं.

यह भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam: ‘जेल के अंदर हो या बाहर, वहीं से चलेगी सरकार’, ED की रिमांड के बाद केजरीवाल का बड़ा बयान, बोले- नहीं दूंगा इस्तीफा

गैर बीजेपी मुख्यमंत्री परेशान- मान

उन्होंने दावा किया कि BJP के नेता पिछले 6 महीने से कह रहे थे कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे. यह उनको कैसे पता. अब कह रहे कि कानून अपना काम कर रहा है. भगवंत मान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि दिल्ली की सुविधा के लिए फैसले लेने का हक चुनी हुई सरकार के अधीन होगी, उसी दिन BJP ने शाम को 6 बजे अध्यादेश लाकर सारे अधिकार उपराज्यपाल को दे दिए. आज गैर बीजेपी मुख्यमंत्री परेशान हैं.

‘जांच एजेंसी का मतलब केंद्र सराकर’

भगवंत मान ने कहा कि आज ED, चुनाव आयोग, CBI, इनकम टैक्स का मतलब BJP है. जहां BJP की सरकार नहीं हैं, वहीं छापेमारी क्यों हो रही है, जहां BJP नहीं हैं वहां के राज्यपाल ही सीएम को तंग क्यों करते हैं. बीजेपी ने ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं कि चुनाव तो होगा, लेकिन विपक्ष को चुनाव नहीं लड़ने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमें कोर्ट पर विश्वास है. ED को संजय सिंह, सिसोदिया, संजय सिंह या अरविंद केजरीवाल के घर से कुछ भी नहीं मिला.

यह भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam: अरविंद केजरीवाल पहुंचे दिल्ली HC, गिरफ्तारी और रिमांड को बताया अवैध, कहा- तुरंत रिहा होने के हकदार

पंजाबी कहावत के बहाने कसा तंज

उन्होंने दावा किया कि ED एक साल में मनीष सिसोदिया के पैतृक गांव तक पहुंच गई. एक चवन्नी तक नहीं मिली, लेकिन उन्हें सिर्फ गिरफ्तार करना है. उनका मकसद सिर्फ AAP नेताओं को गिरफ्तार करना है. उन्होंने पंजाबी कहावत के बहाने तंज कसते हुए कहा कि दरियाओं को नक्के नहीं लगते. आम आदमी पार्टी एक सोच है. केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं, एक सोच हैं और इस सोच को कैसे अरेस्ट किया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें