Lok Sabha Election: बारामती सीट पर ननद-भाभी के बीच मुकाबला, बहन सुप्रिया सुले के खिलाफ अजित पवार ने पत्नी सुनेत्रा को मैदान में उतारा

Lok Sabha Election 2024: अजीत पवार ने शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के सामने बारामती सीट पर अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को मैदान में उतार दिया है.

Ajit Pawar, Sunetra Pawar and Supriya Sule, Lok Sabha Election

अजीत पवार, सुनेत्रा पवार और सुप्रिया सुले

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र एक बार फिर सियासी हलचल तेज हो गई. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार(Ajit Pawar) ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच बड़ा ऐलान कर दिया. आम चुनाव से पहले भतीजे अजीत पवार ने चाचा शरद पवार(Sharad Pawar) के गढ़ में ताल ठोक दी है. अजीत पवार ने शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के सामने बारामती सीट पर अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को मैदान में उतार दिया है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने मेनिफेस्टो कमेटी का किया गठन, राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

शरद पवार का गढ़ माना जाता है बारामती सीट

बता दें कि बारामती लोकसभा सीट को शरद पवार का गढ़ माना जाता रहा है. यहां से उनकी पार्टी NCP पिछले कई बार से भारी मतों के अंतर से चुनाव जीत रही है. फरवरी में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री लने बारामती पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने बारामती में एक रैली को भी संबोधित किया. इसके बाद से ही अटकलें शुरू हो गई थी कि बारामती सीट से वह अपनी पत्नी को चुनावी मैदान में उतार सकते हैं. वहीं उन्होंने खुद भी विधानसभा चुनाव लड़ने ती बात भी कही थी.

बारामती की सीट से तीन बार जीता है चुनाव

बताते चलें कि बारामती सीट से शरद पवार 6 बार सांसद चुने गए हैं. उनके बाद उनकी बेटी सुप्र‍िया सुले साल 2009 से लगातार 3 बार सांसद चुनी गई हैं. वहीं एक बार शरद पवार के भतीजे अजीत पवार भी इस सीट से सांसद चुने जा चुके हैं. साल 1996 से लेकर अबतक प‍िछले 28 वर्षों से इस सीट पर पवार परिवार का राज रहा है. ऐसे में अब अजीत पवार ने अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को बारामती की लोकसभा सीट पर चुनावी मैदान में उतार दिया है. आगामी लोकसभा चुनाव में जनता किसका साथ देती है , ये तो आने वाला समय ही बताएगा.

ज़रूर पढ़ें