Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने मेनिफेस्टो कमेटी का किया गठन, राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

Lok Sabha Election 2024: रणनीति के तहत पार्टी ने इस बार पहले चरण के चुनाव से पहले ही 405 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है.

Lok Sabha Election, Rajnath singh

राजनाथ सिंह को बनाया गया BJP मेनिफेस्टो कमेटी का अध्यक्ष

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासी हलतल तेज है. वहीं आगामी चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से तैयारियां जोरों-शोरों पर है. BJP की अगुवाई वाली NDA ओर से इस बार 400 पार का नारा दिया गया है. इसके लिए पार्टी की ओर से कई रणनीतियों पर भी काम किया जा रहा है. रणनीति के तहत पार्टी ने इस बार पहले चरण के चुनाव से पहले ही 405 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. इसी के साथ पार्टी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मेनिफेस्टो कमेटी का ऐलान भी कर दिया है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन संयोजक नियुक्त

BJP की ओर से मेनिफेस्टो कमेटी में 27 नेताओं को शामिल किया गया है. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन को संयोजक बनाया है. वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को सह-संयोजक नियुक्त किया गया है. साथ ही इस लिस्ट में 4 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी शामिल किया गया है, जिसमें असम के सीएम डॉ. हिमंता विश्व सरमा, गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल, मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव और छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय को सदस्य बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘विपक्षी गठबंधन बनाने का आइडिया नीतीश का नहीं’, खड़गे का बड़ा दावा, बोले- राहुल ने कहा था सभी को करना है इकट्ठा

कई केंद्रीय मंत्री भी कमेटी में शामिल

वहीं केंद्रीय मंत्रियों में अर्जुन मुंडा, अर्जुनराम मेघवाल, किरेन रिजीजू, अश्विनी वैष्णव, धर्मेन्द्र प्रधान, स्मृति ईरानी और राजीव चन्द्रशेखर का नाम शामिल है. इस कमेटी में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और राजस्थान की पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे का नाम भी शामिल है. राजस्थान से भूपेन्द्र यादव, ओडिशा से जुएल ओराम, बिहार से पूर्व मंत्री रविशंकर प्रसाद और सुशील मोदी, यूपी से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, तारीक मंसूर और राधामोहन दास अग्रवाल, महाराष्ट्र से विनोद तावड़े, दिल्ली से मनजिंदर सिंह सिरसा, हरियाणा से ओपी धनखड़ और केरल से अनिल एंटनी को भी सदस्य बनाया गया है.

ज़रूर पढ़ें