Rajkot Gaming Zone Fire: राजकोट अग्निकांड में गेम जोन के मालिक समेत 3 गिरफ्तार, घटना पर PM मोदी-गृह मंत्री ने जताया दुख

Rajkot Gaming Zone Fire incident: मृतकों की संख्या और भी बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. मृतकों में कई बच्चे भी बताए जा रहे हैं.
Rajkot, Gaming Zone Fire

राजकोट अग्निकांड में गेम जोन के मालिक समेत 3 गिरफ्तार

Rajkot Gaming Zone Fire incident: गुजरात के राजकोट में शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया. राजकोट स्थित गेमिंग जोन में भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि 20 से ज्यादा लोग जिंदा जल गए. वहीं कई घायल भी हो गए. जानकारी के मुताबिक मृतकों की संख्या और भी बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. बता दें कि, गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने 24 मौत की पुष्टि की है. मृतकों मे 9 बच्चे भी शामिल हैं. अब जानकारी सामने आ रही है कि पुलिस ने समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

थाने में TRP गेम जोन के मालिक और प्रबंधक से होगी पूछताछ

राजकोट के गेमिंग जोन में आग लगने की घटना पर शहर के पुलिस कमिश्नर राजू भार्गव ने जानकारी देते हुए कहा कि घटना में पुलिस कार्रवाई जारी है. TRP गेम जोन के मालिक और प्रबंधक को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले जाया गया है. गेमिंग जोन के मालिक का नाम युवराज सिंह सोलंकी बताया जा रहा है. पुलिस कमिश्नर राजू भार्गव ने आगे कहा कि बचाव अभियान पूरा होने के बाद आगे की जांच होगी. इस घटना में हम लापरवाही का मामला दर्ज करेंगे. राजकोट आग की घटना पर राजकोट कलेक्टर प्रभव जोशी जानकारी देते हुए कहा कि, ‘हमें शाम करीब 4.30 बजे फोन आया था कि गेमिंग जोन में अस्थायी ढांचा ढह गया था. आग पर करीब 2 घंटे पहले काबू पा लिया गया था. मलबा हटाया जा रहा है. हम लगातार सीएम के संपर्क में हैं. वहीं दूसरी ओर रात 2 बजे गृह मंत्री हर्ष सांघवी भी राजकोट पहुंच जाएंगे और सभी संबंधित अधिकारियों के साथ रात में ही मीटिंग करेंगे.

राजकोट में आग की त्रासदी ने हम सभी को दुखी किया है- PM Modi

वहीं इस घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताते हुए अपने ‘X’ हैंडल पर लिखा, ‘राजकोट में आग की त्रासदी ने हम सभी को दुखी किया है. थोड़ी देर पहले उनके साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत में, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल ने मुझे प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए चल रहे प्रयासों के बारे में बताया. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी ‘X’ पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘राजकोट(गुजरात) के गेम जोन में हुए हादसे से मन अत्यंत दुखी है. इस हादसे के संबंध में मैंने मुख्यमंत्री से बात कर जानकारी ली है. प्रशासन राहत व बचाव कार्य के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है और घायलों को इलाज प्रदान करवा रहा है. इस दुखद हादसे में जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हू.

राजकोट में आग लगने की दुखद घटना से बहुत दुखी हूं- नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी अपने ‘X’ हैंडल पर लिखा, ‘राजकोट में आग लगने की दुखद घटना से बहुत दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं, विशेषकर उन लोगों के साथ जिन्होंने अपने बच्चों को खो दिया है, और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए मेरी प्रार्थनाएं हैं. वहीं मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अपने ‘X’ हैंडल पर लिखा, ‘राजकोट में आग की घटना दिल दहला देने वाली है. मैं इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों और उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. मैं ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. राज्य सरकार मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए देगी. यह सुनिश्चित करना बहुत जरूरी है कि ऐसी घटना दोबारा न हो. इस आयोजन में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इस संबंध में एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन कर पूरे मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है.

ज़रूर पढ़ें