Iran-Israel Attack: ईरान ने इजरायल पर किया हमला, 200 से ज्यादा ड्रोन दागे, मिडिल ईस्ट के कई देशों के एयरस्पेस बंद

Iran-Israel Attack: इजराइल डिफेंस फोर्सेज ने कहा है कि इजरायली नौसेना के जहाजों के साथ IDF एरियल डिफेंस ऐरे हाई अलर्ट पर है.
Iran-Israel Attack

ईरान का ड्रोन अटैक (फोटो- सोशल मीडिया)

Iran-Israel Attack: ईरान और इजरायल के बीच अब तनाव काफी बढ़ गया है, ईरान के ओर से ड्रोन अटैक किया गया है. इसकी पुष्टि इजराइली सेना ने की है. इजराइली सेना के ओर से कहा गया है कि ईरान ने अपने इलाके ड्रोन लॉन्च किए हैं. इस हमले के बाद डिफेंस फोर्स हाई अलर्ट पर है और इलाके की लगातार निगरानी कर रहा है. इजराइल डिफेंस फोर्सेज द्वारा सोशल मीडिया के जरिए इसी जानकारी दी गई है.

इजराइल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा, “ईरान ने कुछ समय पहले अपने क्षेत्र के भीतर से इज़राइल की ओर UAV लॉन्च किया है. IDF हाई अलर्ट पर है और लगातार स्थिति की निगरानी कर रहा है. IAF लड़ाकू जेट और इजरायली नौसेना के जहाजों के साथ IDF एरियल डिफेंस ऐरे हाई अलर्ट पर है, जो इजरायली वायु और नौसैनिक क्षेत्र में रक्षा मिशन पर हैं. IDF सभी लक्ष्यों की निगरानी कर रहा है.”

कई देशों ने बंद किए अपने एयरस्पेस

जानकारों की मानें तो ईरान ने यह हमला अपने दूतावास पर इजराइल द्वारा किए गए हमले के बाद अब जवाबी कार्रवाई में उठाया है. ईरानी सेना द्वारा ड्रोन और मिसाइल से इजरायल पर हमला किया गया है. ऐसे में अब मिडिल ईस्ट के कई देशों में नया संकट खड़ा हो गया है. इस हमले के बाद मिडिल ईस्ट के कई देशों ने अपने एयरस्पेस बंद कर दिए हैं. सूत्रों की मानें तो ईरान ने 200 से ज्यादा ड्रोन और मिसाइलों से यह हमला किया है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: चंडीगढ़ से मनीष तिवारी तो मंडी से विक्रमादित्य सिंह… कांग्रेस ने जारी की 16 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट

वहीं ईरान और इजराइल के बीच लगातार बढ़ रहे तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बैठक बुलाई. यह बैठक व्हाइट हाउस में नेशनल सिक्योरिटी टीम के साथ की है. दूसरी ओर ईरान की ओर से किए गए हमले के बाद ईरानी लीड खामेनेई द्वारा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है. वहीं दूसरी ओर इस हमले के बाद अब संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुलाई गई है.

ज़रूर पढ़ें