‘चवन्नी थोड़ी हूं, जो पलट जाऊंगा’ वाले बयान को Jayant Chaudhary ने बताया राजनीतिक, जानें सफाई में क्या कहा

Jayant Chaudhary: सियासी गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि राष्ट्रीय लोक दल आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी का समर्थन कर सकता है.
Jayant Chaudhary

Jayant Chaudhary

Jayant Chaudhary: सियासी गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि राष्ट्रीय लोक दल आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी का समर्थन कर सकता है. इस बीच पार्टी प्रमुख जयंत चौधरी का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है. जनवरी 2022 में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए जयंत चौधरी ने जोर देकर कहा था, “मैं चवन्नी नहीं हूं जो पलट जाऊंगा.” उन्होंने कहा था,”लोगों को हमसे उम्मीदें हैं.” हालांकि अब जयंत को अपने इस बयान को लेकर सफाई देनी पड़ी है.

ये सब टुच्ची बातें हैं: जयंत

उन्होंने कहा, ‘ये सब टुच्ची बातें हैं. मैं ये सब सहन करने के लिए तैयार हूं. मुझे अपने लोगों का हित देखना है. मैंने 2022 में कहा था कि मैं चवन्नी नहीं हूं. मैंने जो कहा था वो चुनावी बातें हैं. चुनाव के पहले जो विपक्ष बोलता है, उसे तो लोग वैसे ही भूल जाते हैं.

जयंत चौधरी ने शनिवार को राज्यसभा में अपने दिवंगत दादा और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने के लिए केंद्र सरकार की सराहना की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली उनके दादा की तरह ही है.

यह भी पढ़ें: “पंजाब की सभी लोकसभा सीटों पर AAP उतारेगी उम्मीदवार”, CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान

बदले बदले नजर आ रहे हैं जयंत!

जयंत चौधरी की रालोद यूपी के जाट बहुल इलाकों में प्रभावशाली है. जयंत ने पिछले महीने लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा की थी. हालांकि, हाल ही में मीडिया रिपोर्टों से पता चला कि वह आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ गठबंधन पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारें आज तक जो नहीं कर पाईं, वह पीएम मोदी के विजन ने पूरा कर दिया है. आरएलडी प्रमुख ने शुक्रवार को कहा, “मैं उन लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए एक बार फिर पीएम मोदी की सरकार का आभार व्यक्त करना चाहता हूं जो मुख्यधारा का हिस्सा नहीं हैं.”

यह पूछे जाने पर कि क्या वह बीजेपी-एनडीए के साथ हाथ मिलाने के लिए तैयार हैं आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी कहते हैं, “आज मैं किस मुंह से इंकार करूं.”

 

ज़रूर पढ़ें