Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: ‘मैं बीफ नहीं खाती, हिंदू होने पर गर्व’, कंगना रनौत को क्यों देनी पड़ी सफाई?

Lok Sabha Election 2024

बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत

Lok Sabha Election 2024: बीफ को लेकर शुरू हुए विवाद पर हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी कंगना रनौत का बयान आया है. कंगना ने कहा है कि वह बीफ या किसी भी तरह का रेड मीट नहीं खाती हैं. कंगना ने उन्हें लेकर फैलाई जा रही बातों को अफवाह बताया है. बता दें कि महाराष्ट्र  के कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कंगना पर बीफ खाने का आरोप लगाया था.

कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा था कि बीजेपी ने कंगना को टिकट दिया, जिन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि उन्हें बीफ पसंद है और वो खाती हैं. बीजेपी ने कांग्रेस नेता के इस बयान का जमकर विरोध किया था. वहीं इस बयान को लेकर अब बीजेपी प्रत्याशी कंगना ने भी पलटवार किया है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: ‘आपकी मां ने ऐसा किया, दस साल से नहीं मिली सलफता तो ब्रेक लेने में कोई हर्ज नहीं, किसी को मौका दें’, राहुल गांधी को प्रशांत किशोर की सलाह

कांग्रेस नेता के आरोप पर कंगना ने दी सफाई

सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कंगना ने लिखा, ‘मैं बीफ या किसी भी तरह का रेड मीट नहीं खाती. यह बेहद शर्मनाक है कि मेरे बारे में बिना किसी आधार के अफवाह फैलाई जा रही है. मैं दशकों से योगिक और आयुर्वेदिक जीवन शैली की वकालत करती आई हूं और उन्हें बढ़ावा भी देती हूं. इसलिए मेरी छवि खराब करने की यह कोशिश बिल्कुल भी काम नहीं करेगी. लोग अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं एक गर्वित हिंदू हूं. कोई भी उन्हें गुमराह नहीं कर सकता है. जय श्री राम.’

क्या कहा था कंगना ने?

दरअसल, कंगना ने 24 मई 2019 को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की थी. इसमें उन्होंने कहा था,’बीफ या दूसरा कोई भी मांस खाने में कोई बुराई नहीं है. यह धर्म के बारे में नहीं है! यह किसी से छिपा नहीं है कि 8 साल पहले मैंने शाकाहार को अपनाकर एक योगी का रास्ता चुना था. मैं सिर्फ एक धर्म में विश्वास नहीं करती हूं.’ उन्होंने आगे कहा था कि इसके ठीक विपरीत मेरा भाई मांस खाता है.

कंगना के खिलाफ लड़ेंगे विक्रमादित्य सिंह

हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट से कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह चुनाव लड़ेंगे. हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार में युवा मंत्री विक्रमादित्य सिंह को मंडी लोकसभा चुनाव से कांग्रेस उतार रही है. उनका मां प्रतिभा सिंह ने इस बात की तस्दीक की है.मीडिया से बातचीत में मंडी की मौजूदा सांसद और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह बेटे के चुनाव लड़ने की बात कही है. ऐसे में अब कंगना बनाम विक्रमादित्य सिंह मुकाबला होगा.

Exit mobile version