Kashmir भारत का हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा- बोले फारूक अब्दुल्ला, EVM पर जताई चिंता

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने ईवीएम को लेकर एक बार फिर से चिंता जताई है.
Farooq Abdullah, Jammu-Kashmir Lok Sabha Election 2024

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला

Kashmir: जम्मू-कश्मीर के नेता और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला का बेंगलुरु में दिया गया एक बयान सुर्खियों में बना हुआ है. फारूक अब्दुल्ला का बयान बेंगलुरु में एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा. पार्टी अध्यक्ष बेंगलुरु में ‘संविधान और राष्ट्रीय एकता सम्मेलन-2024’ के समापन पर संबोधित कर रहे थे.

फारूक अब्दुल्ला ने ईवीएम को लेकर चिंता जताते हुए उम्मीद जताई है कि आगामी लोकसभा चुनाव में निष्पत्र चुनाव होंगे. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर कोई सवाल ही नहीं है. कश्मीर भारत का हिस्सा था, भारत का हिस्सा है और भारत का हिस्सा रहेगा. हालांकि हम राष्ट्र को मजबूत बनाने के लिए इसकी विविधता को संरक्षित किए जाने की जरूरत है.

ईवीएम पर क्या कहा

इस दौरान उन्होंने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा है कि हम ईवीएम मशीन पर विश्वास नहीं करते क्योंकि इसमें छेड़छाड़ की गई है. वोट देने वाले यह नहीं जान पाते कि उनका वोट उसी प्रत्याशी को गया है कि नहीं जिसके लिए उन्होंने वोटिंग के दौरान बटन दबाया है.

ये भी पढ़ें: Pakistan: लाहौर में महिला को अरबी प्रिंट का कपड़ा पहनना पड़ा भारी, ईश निंदा के आरोप में भीड़ ने रेस्टोरेंट में घेरा, Video वायरल

बीते दिनों संगलदान रेल खंड के उद्घाटन पर नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने प्रतिक्रिया देत हुए खुशी जताई थी. तब उन्होंने कहा था, “आज बहुत बड़ा दिन है. जम्मू कश्मीर की आवाम श्रीनगर से देश के सभी इलाकों के लिए रेल सेवा का बहुत इंतजार कर रही थी. मुझे उम्मीद है कि कटरा से संगलदान तक की भी सेवा बहुत जल्दी पहुंच जाएगी. यह हमारे पर्यटन और हमारे लोगों के लिए बहुत जरूरी है. बहुत बड़ा कदम उठाया गया है.”

बता दें कि फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस इंडिया गठबंधन का हिस्सा है. इस महीने के अंत तक राज्य में गठबंधन दलों के बीच सीट बंटवारे का ऐलान होने की संभावना है. सूत्रों की माने तो नेशनल कॉन्फ्रेंस को इस गठबंधन के तहत तीन सीट मिलने की संभावना है.

ज़रूर पढ़ें