Lok Sabha Election: राहुल गांधी की सीट पर पहले लेफ्ट ने उतारा उम्मीदवार और अब चला महिला कार्ड, कहा- वायनाड से कांग्रेस नेता को नहीं लड़ना चाहिए चुनाव

Lok Sabha Election 2024: सीपीएम नेता वृंदा करात ने कहा कि राहुल गांधी को खुद सोचना चाहिए कि आप भारत जोड़ो यात्रा कर रहें और चुनाव लड़ेंगे लेफ्ट के खिलाफ.
Lok Sabha Election 2024

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और सीपीएम नेता वृंदा करात

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले सभी दल सियासी बिसात बिछाने में जुट गए हैं. सभी दल अपने-अपने गढ़ में सियासी समीकरण साधने में जुट गए हैं. इसी बीच केरल में बीते दिन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी(CPI) ने अपने सहयोगी दल LDF के साथ विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’को बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ वायनाड समेत चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. LDF ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड पर महिला उम्मीदवार को टिकट दिया है और कहा है कि राहुल गांधी को वायनाड से चुनाव नहीं लड़ना चाहिए.

गठबंधन में सब कुछ ठीक- ‘INDIA’ के नेता

दरअसल, बीते दिन CPI की सहयोगी पार्टी LDF ने केरल की वायनाड सीट से अपने प्रत्याशी के रूप में एनी राजा को मैदान में उतार दिया है. वहीं अब लेफ्ट नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी को वायनाड से चुनाव नहीं लड़ना चाहिए. ऐसे में विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ के नेता भले ही दावा कर रहे हैं कि गठबंधन में सब कुछ ठीक चल रहा है, लेकिन अंदर खाने की तकरार बाहर आ ही गई है.

‘बीजेपी के खिलाफ प्रचार और चुनाव लेफ्ट के खिलाफ’

आगामी लोकसभा चुनाव और वायनाड सीट पर बात करते हुए सीपीएम नेता वृंदा करात ने कहा कि वायनाय से एलडीएफ पार्टी ने एनी राजा के नाम की घोषणी की है. उन्होंने कहा कि एनी राजा ने महिला आंदोलन में मुख्य भूमिका अदा की है. ऐसी परिस्थितियों में कांग्रेस और राहुल गांधी को खुद सोचना चाहिए. वह खुद बोलते हैं कि उनकी लड़ाई बीजेपी के खिलाफ है. वह बीजेपी के खिलाफ प्रचार करेंगे और चुनाव लेफ्ट के खिलाफ लड़ेंगे तो क्या मैसेज जाएगा.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: सीपीआई ने केरल में बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें, राहुल और शशि थरूर की सीट पर उतारे उम्मीदवार

‘राहुल और कांग्रेस के मैसेज से लोग कंफ्यूज’

कांग्रेस और राहुल गांधी को नसीहस देते हुए सीपीएम नेता वृंदा करात ने कहा कि आप बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़े और जीत दर्ज करे लेकिन इनका लेफ्ट के खिलाफ लड़ना भी उनकी राजनीति के लिए भी ठीक नहीं होगा. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी को खुद सोचना चाहिए कि आप भारत जोड़ो यात्रा कर रहें और चुनाव लड़ेंगे लेफ्ट के खिलाफ. उनके इस मैसेज से लोगों को कंफ्यूजन नहीं होगा क्या.

ज़रूर पढ़ें