Vistaar NEWS

हारी हुई सीटों पर फोकस, 2024 के लिए अमित शाह का ‘संकल्प’… ‘400 पार’ के लिए इस रणनीति पर काम कर रही बीजेपी

Lok Sabha Election 2024

अमित शाह

Lok Sabha Election 2024: जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है. राजनीतिक पार्टियों ने भी कमर कस ली है. बीजेपी मिशन 370+ पर काम कर रही है. वहीं कांग्रेस केंद्र से मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए क्षेत्रीय पार्टियों के साथ हाथ मिला रही है. बीजेपी के तमाम नेता 370+ तक पहुंचने के लिए 160+ की नीति पर काम कर रहे हैं. ये 160+ वो सीटें हैं जहां 2019 के आम चुनाव में बीजेपी कमजोर पड़ गई थी.

बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में पीएम मोदी ने कहा था कि इस बार के चुनाव में बीजेपी 370+ और NDA को 400 से अधिक सीटों पर विजयी बनाना है. पीएम के इस अपील के बाद से पार्टी के तमाम छोटे-बड़े नेता के साथ-साथ कार्यकर्ताओं ने भी इसे टास्क के तौर पर ले लिया है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मार्च में लग सकती है आचार संहिता, ‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने दिया बड़ा संकेत

‘400 पार’ के लिए संकल्प

इसी कड़ी में आज मध्य प्रदेश के खजुराहो में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में बीजेपी कार्यकर्ताओं को 400 पार का संकल्प दिलाया है. इससे पहले उन्होंने ग्वालियर में बीजेपी कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी की.अमित शाह ने कहा कि सबको मिलकर NDA को 400 पार करना है. पीएम नरेंद्र मोदी का कार्यकाल आतंक से मुक्त करने वाले 10 साल रहे. ये महिलाओं को संसद में सम्मान देने के 10 साल रहे. इन्ही में भारत ने चंद्रमा पर पैर रखा. मध्य प्रदेश की जनता को बहुत धन्यवाद करना चाहता हूं. हम 2014 में आपके पास आए. 29 में से 27 ,2019 में 29 में से 28, विधानसभा में भी रिकॉर्ड वोट मिला. 400 पार का लक्ष्य कार्यकर्ता के बिना नहीं मिल सकता. ये राजमाता विजया राजे सिंधिया और कुशाभाऊ ठाकरे की ज़मीन है. विजय की भूख को कम मत करना.

2019 के नतीजों को इस नजरिए से देख रही बीजेपी

बता दें कि साल 2019 के आम चुनाव में बीजेपी को छिंदवाड़ा में हार मिली थी. यहां से एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ सांसद चुने गए थे. वहीं छत्तीसगढ़ की कुल 11 सीटों में से बीजेपी के खाते में 9 सीटें आईं. इन हारी हुई सीटों पर इस बार बीजेपी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. ऐसे ही यूपी में भी कई सीटें हैं जहां बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा था. इसलिए इस बार बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने 370+ तक पहुंचने के लिए 160+ नीति को तवज्जो दिया है. 2019 के लोकसभा चुनाव के नतीजों को बीजेपी ‘जीत या हार’ के नजरिए से नहीं देख रही है. बीजेपी का फोकस है उन  सीटों पर है जहां 2019 में वे नंबर 2 और नंबर 3 पर रहें.

यह भी पढ़ें: Ghaziabad Hit And Run: बोनट पर 3 किलोमीटर घसीटा…गाजियाबाद में हिट एंड रन की खौफनाक वारदात, VIDEO देख हिल जाएंगे आप

हारी हुई सीटों पर फोकस

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह लगातार राज्यों का दौरा कर रहे हैं. पीएम मोदी भी फुल चुनावी मोड में नजर आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हारी हुई सीटों पर बीजेपी की जीत कैसे सुनिश्चित हो- इसकी ज़िम्मेदारी पार्टी ने अपने वरिष्ठ मंत्रियों को कुछ महीने पहले ही सौंपी थी.बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं को हारी हुई सीटों पर आम जनता की नब्ज टटोलने का टास्क दिया है. अगर पीएम मोदी ने कुछ कहा है तो उसे पूरा करने के लिए बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता पूरी शिद्दत से जुटे नजर आ रहे हैं.

Exit mobile version