Lok Sabha Election 2024: ‘चुनाव जीती तो सब्सिडी पर दिलाउंगी बीयर और व्हिसकी’, लोकसभा प्रत्याशी ने मतदाताओं से किया अजीबोगरीब वादा

Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग द्वारा तारीखों के ऐलान के बाद से ही लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो गया है. राजनीतिक पार्टियों अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर रही हैं. चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशी अपनी जीत लिए जद्दोजहद कर रहे हैं.

Lok Sabha Election 2024

लोकसभा चुनाव जीतने पर व्हिस्की और बीयर पर सब्सिडी दिलवाएंगी वनिता राउत

Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग द्वारा तारीखों के ऐलान के बाद से ही लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो गया है. राजनीतिक पार्टियों अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर रही हैं. चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशी अपनी जीत लिए जद्दोजहद कर रहे हैं. ऐसे में मतदाताओं को लुभाने के लिए उनसे अजीबोगरीब वादे भी किए जा रहे हैं. ऐसा ही एक वादा महाराष्ट्र की एक निर्दलीय उम्मीदवार ने किया है, जो कि अब सुर्खियों में बना हुआ है.

दरअसल, चुनाव प्रचार के दौरान महाराष्ट्र के चंद्रपुर के चिमूर गांव से निर्दलीय उम्मीदवार वनिता राउत ने कहा है कि लोकसभा चुनाव जीतने पर वह गरीब लोगों को सस्ती व्हिस्की और बीयर उपलब्ध कराएंगी. गरीब मतदाताओं को लुभाने के लिए वनिता राउत ने अजीबोगरीब वादा करते हुए कहा है कि वह न सिर्फ हर गांव में बीयर बार खोलेंगी बल्कि सांसद निधि फंड से सस्ती व्हिस्की और बीयर भी वोटर्स को मुहैया कराएंगी.

ये भी पढें- Punjab News: ‘BJP में शामिल होने के लिए मिला 5 करोड़ का ऑफर’, AAP विधायक की शिकायत पर FIR दर्ज

“जहां गांव, वहां बीयर बार”

महाराष्ट्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ रही वनिता राउत ने गरीबों से कहा, ‘जहां गांव, वहां बीयर बार. यही मेरे मुद्दे हैं’. उन्होंने राशनिंग सिस्टम से शराब आयात करने के वादे पर कहा कि इसके लिए शराब पीने वाले और शराब वेंडर दोनों के पास लाइसेंस जरूरी है. उन्होंने कहा कि जो लोग बहुत गरीब हैं, कड़ी मेहनत करते हैं, उन्हें सिर्फ शराब पीने से ही सांत्वना मिलती है. लेकिन वे गुणवत्तापूर्ण व्हिस्की या बीयर अफोर्ड नहीं कर सकते. वे सिर्फ देसी शराब पीते हैं और उनके सेवन की कोई सीमा नहीं है, इसलिए वे बेहोश हो जाते हैं. मैं चाहती हूं कि वे इंपोर्टेड शराब का आनंद लें.

वहीं शराब के दुष्परिणाम और ज्यादा शराब पीने से परिवारों के बर्बाद होने के सवाल पर निर्दलीय प्रत्याशी ने कहा कि इस वजह से वह चाहती हैं कि शराब पीने के लिए लोगों को लाइसेंस दिया जाना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि 18 साल की आयु के बाद ही लोगों को शराब पीने के लिए लाइसेंस दिया जाना चाहिए. बताते चलें कि यह कोई पहली बार नहीं है, जब वनिता चुनाव लड़ रही हैं. इससे पहले वह 2019 लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र के नागपुर सीट से चुनावी मैदान में उतरी थीं.

ज़रूर पढ़ें