Lok Sabha Election 2024: अब इन राज्यों में INDIA गठबंधन में होगी सीटों की डील फाइनल, जल्द होगा ऐलान, जयराम रमेश ने दिए संकेत

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा कि 10 साल जो अन्याय काल हुआ उससे हमारी जनता को छुटकारा दिलाना है.
Jairam Ramesh

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश (ANI)

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के बाद अब कई राज्यों में इंडिया गठबंधन के दलों को एकजुट रखने पर जोर दिया जा रहा है.शनिवार को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने दिल्ला समेत पांच राज्यों में गठबंधन का ऐलान कर दिया. इसके बाद अब कई और राज्यों में जल्द गठबंधन का ऐलान होने की संभावना है. कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने रविवार को इसके संकेत दिए हैं.

कांग्रेस महासचिव ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होने से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘अभी पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर बाकी है. उसमें भी कुछ अंतिम रूप दिया जाएगा. मैं हमेशा कहते आ रहा हूं कि इसमें समय लगता है, ये सभी पार्टियों के लिए मुश्किल है. इन पार्टियों के साथ हम विधानसभा चुनाव में उनके खिलाफ लड़ रहे हैं लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर हम एक हुए हैं क्योंकि हमारा मकसद भाजपा को हराना है.’

अखिलेश यादव और राहुल गांधी की संयुक्त जनसभा

जयराम रमेश ने कहा कि 10 साल जो अन्याय काल हुआ उससे हमारी जनता को छुटकारा दिलाना है. INDIA गठबंधन में वामपंथी और TMC हैं, पहले हम 28 थे RLD और JDU के जाने के बाद हम 26 हुए हैं. पश्चिम बंगाल में सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और पार्टी आलाकमान द्वारा लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Sudarshan Setu: पीएम मोदी ने देश के सबसे लंबे केबल ब्रिज का किया उद्घाटन, जानें क्या है इसकी खासियत

पार्टी महासचिव ने कहा कि आज का सबसे प्रमुख कार्यक्रम 3 बजे आगरा में होगा जहां समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव और राहुल गांधी का संयुक्त जन संबोधन होगा. उत्तर प्रदेश में कल ही भारत जोड़ो न्याय यात्रा का प्रभाव देखने को मिला जहां योगी सरकार कांग्रेस और युवाओं के दबाव में आई और पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में जो पेपर लीक हुए उसे रद्द किया. पेपर लीक के मामले में उत्तर प्रदेश सर्वोपरि है.

बता दें कि यूपी में राहुल गांधी और अखिलेश यादव सात साल बाद एक मंच पर होंगे. इससे पहले 2107 के विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों का गठबंधन था और तब दोनों नेता अंतिम बार एक मंच पर दिखे थे.

ज़रूर पढ़ें