PM Modi Interview: ‘इलेक्टोरल बॉन्ड का 63 फीसदी पैसा विपक्ष के पास’, चुनावी बॉन्ड के सवाल पर पीएम मोदी का जवाब

PM Modi Interview: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को एक इंटरव्यू दिया. जिसमें उन्होंने देश के विकास और मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों पर बात की.
Lok Sabha Election 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi Interview: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में सियासी माहौल बन चुका है. राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों के पक्ष में लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं. बीजेपी के लिए प्रधानमंत्री देश के अलग-अलग राज्यों में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं और पार्टी के पक्ष में लोगों से वोट करने की अपील भी कर रहे हैं. इस कड़ी में पीएम मोदी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को एक इंटरव्यू दिया. जिसमें उन्होंने देश के विकास को लेकर कई पहलुओं पर बात की.

ANI को दिए एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मेरे पास बड़ी योजनाएं हैं…किसी को डरने की ज़रूरत नहीं है. मेरे निर्णय किसी को डराने और दबाने के लिए नहीं हैं. वे देश के समग्र विकास के लिए हैं. न्यूज एंजेसी से बातचीत के दौरान उन्होंने कांग्रेस समेत देश के तमाम विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा.

ये भी पढ़ें- PM Modi Interview: ‘लोकतंत्र में हमें चुनाव को लाइट नहीं लेना चाहिए’, 2047 के लक्ष्य पर पीएम मोदी का बड़ा बयान, बोले- यह अपने आप में बहुत इंस्पिरेशनल

चुनावी बॉन्ड पर क्या बोले पीएम मोदी? 

राहुल गांधी सहित विपक्षी नेताओं के चुनावी बांड पर आरोप और क्या यह एक बुरा निर्णय था, इस सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा, “लंबे समय से हमारे देश में चर्चा चली है कि चुनावों में काला धन एक बहुत बड़ा खतरनाक खेल हो रहा है. चुनाव में खर्च होता ही होता है. सभी पार्टियां करती हैं, इससे कोई इंकार नहीं कर सकता. मैं चाहता था कि हम एक कोशिश करें कि काले धन से चुनाव को मुक्ति कैसे मिले. एक छोटा सा रास्ता मिला जिसे संसद में सब ने सराहा था.

‘निर्णय लेने से हम सीखते हैं”

पीएम मोदी ने आगे कहा कि यदि इलेक्टोरल बॉन्ड नहीं होते तो किस व्यवस्था में ताकत है कि वो ढूंढ के निकालते कि पैसा कहां से आया और कहां गया? ये इलेक्टोरल बॉन्ड्स की सफलता की कहानी है कि इलेक्टोरल बॉन्ड्स थे,..मेरी चिंता ये है कि मैं कभी नहीं कहता कि निर्णय लेने में कोई कमी नहीं है. निर्णय लेने से हम सीखते हैं और सुधार करते हैं. इसमें भी सुधार के लिए बहुत संभवना है. लेकिन आज हमने देश को पूरी तरह से कालेधन की ओर धकेल दिया है इसीलिए मैं कहता हूं कि हर किसी को इसका पछतावा होगा. ”  इस स्कीम के जरिए मिले पैसे का 37 फीसदी हिस्सा बीजेपी और 63 फीसदी हिस्सा विपक्ष के पास है. “

ज़रूर पढ़ें