Lok Sabha Election 2024: पप्पू यादव बिगाड़ रहे INDI गठबंधन का खेल, बिहार में चुनाव के बीच सर्वे के आंकड़ों ने चौंकाया

Lok Sabha Election 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर एक सर्वे के आंकड़े सामने आएं हैं. सर्वे के आंकड़े कई राजनीति के जानकारों की अनुमानों को तोड़ते नजर आ रहे हैं.

Rahul Gandhi Tejashwi Yadav

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद बिहार में इंडी गठबंधन और एनडीए की सियासी जंग रोचक हो चली है. एनडीए के बाद अब इंडी गठबंधन में भी सीटों पर डील फाइनल हो गई है. राज्य में आरजेडी इस बार 26 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वहीं कांग्रेस को गठबंधन में 9 और लेफ्ट पार्टी को 5 सीट मिली है. लेकिन सीट बंटवारे का ऐलान होने के बाद से ही गठबंधन में बगावत जारी है.

बिहार में आरजेडी और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग के बाद सबसे पहले पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बगावत की है. जबकि दूसरी ओर एनडीए नेताओं ने भी कई सीटों पर पार्टी के खिलाफ बगावत के सुर तेज कर दिए हैं. दोनों खेमों से हो रहे लगातार बगावत के बीच टीवी9 भारतवर्ष ने बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर एक सर्वे किया है. सर्वे के आंकड़े कई राजनीति के जानकारों की अनुमानों को तोड़ते नजर आ रहे हैं.

क्या कहते हैं आंकड़े

सर्व के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को 40 में से 38 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है. सर्वे के अनुसार बिहार में बीजेपी को 17, जेडीयू को 15, हिंदुस्तान अवामी मोर्चा को एक और लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को पांच सीट मिलने का अनुमान जताया गया है. वहीं कांग्रेस को राज्य में दो सीट मिलने की संभावना है. जबकि आरजेडी को इस बार फिर से निराशा हाथ लग सकती है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ‘चुनाव जीती तो सब्सिडी पर दिलाउंगी बीयर और व्हिसकी’, लोकसभा प्रत्याशी ने मतदाताओं से किया अजीबोगरीब वादा

सर्वे में आरजेडी को राज्य में एक भी सीट नहीं मिलने का अनुमान जताया गया है. सर्वे की मानें तो पूर्णिया सीट इस बार फिर से जेडीयू जीत सकती है. यानी देखा जाए तो बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आ सकती है. जबकि आरजेडी को राज्य में भारी नुकसान होते नजर आ रहा है. बता दें कि राज्य में लोकसभा की कुल 40 सीटों हैं. इस बार बीजेपी 17 और जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ी है. जबकि आरजेडी इंडी गठबंधन से 26 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

ज़रूर पढ़ें