Lok Sabha Election: बिहार के बाद बंगाल में ‘मछली पॉलिटिक्स’, ममता बोलीं- मैं अपने हाथ का बना खाना पीएम मोदी को खिलाना चाहती हूं

Lok Sabha Election: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के मछली खाने वाले बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा को देश की विविधता के बारे में सही से पता नहीं है.
Lok Sabha Election

ममता बनर्जी

Lok Sabha Election 2024: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिहार में पिछले महीने शुरू हुई ‘मछली पॉलिटिक्स’ की पश्चिम बंगाल के चुनावी रण में एंट्री करा दी है. उन्होंने कहा कि भाजपा को देश की विविधता के बारे में सही से पता नहीं है. इसके साथ ही ममता ने पीएम मोदी को खाने का ऑफर भी दे डाला है.

सीएम ममता ने कोलकाता में एक चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी के मछली खाने वाले बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने सवालिया अंदाज में कहा कि पीएम मोदी कहते हैं, मछली-मीट मत खाओ तो बताइए हम क्या खाएं. ममता ने कहा कि हिंदू धर्म के लोगों की अपनी-अपनी मान्यताएं हैं.

क्या है पूरा विवाद?

दरअसल, पिछले महीने नवरात्र के दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह मछली खाते नजर आए थे. इस वीडियो को लेकर पीएम मोदी ने तेजस्वी को घेरा था. उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि नवरात्र के दिन में कुछ लोग नॉनवेज खा रहे हैं और भावना भड़काने के लिए वीडियो दिखा रहे हैं. कुछ लोग देश की भावना को आहत करते हैं. इनकी मुगलिया सोच है. जानबूझकर इसलिए करते हैं क्योंकि यहां देश की मान्यताओं पर हमला हो.

ममता बनर्जी ने किया पलटवार

वहीं, अब पश्चिम ममता बनर्जी ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा को देश की विविधता के बारे में सही से नहीं पता. उन्होंने सवालिया अंदाज में कहा कि पीएम मोदी कहते हैं, मछली-मीट मत खाओ तो बताइए हम क्या खाएं. ममता ने कहा, ”मुझे शाकाहारी और मांसाहारी खाना दोनों पसंद है. मैं ढोकला और मछ्ली करी दोनो खाती हूं. हिंदू में विभिन्न वर्ग की अपनी-अपनी मान्यताएं हैं.”

बनर्जी ने कहा, ”मैं बचपन से खाना बना रहीं हूं. मेरा बनाया हुआ खाना लोगों को बहुत पसंद आता है, लेकिन क्या प्रधानमंत्री मोदी मेरा बनाया हुआ खाना खाएंगे? क्या वो मुझ पर भरोसा करेंगे? मैं प्रधानमंत्री को जो भी खाने में पसंद होगा वो बनाने के लिए तैयार हूं.”

ज़रूर पढ़ें