Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: कंगना रनौत ने मंडी से किया नामांकन, बोलीं- कांग्रेस की राष्ट्र विरोधी मानसिकता चिंता का विषय

Lok Sabha Election

कंगना रनौत ने दाखिल किया नामांकन

Lok Sabha Election 2024: हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत ने मंगलवार को नामांकन दाखिल किया. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे. नामांकन दाखिल करने के बाद कंगना रनौत ने ऐतिहासिक जीत का दावा किया है.

कंगना ने कहा, “आज मैंने मंडी से नामांकन दाखिल किया है. सभी लोग बहुत उत्साहित हैं, यह मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है कि मंडी की एक बेटी को यह मौका मिला. लोग बहुत उत्साहित हैं और एक त्योहार की तरह माहौल बना है. एक ऐतिहासिक जीत होगी.”

‘कांग्रेस की राष्ट्र विरोधी मानसिकता चिंता का विषय’

भाजपा नेता कंगना रनौत ने विपक्षी कांग्रेस पर भी बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की राष्ट्र विरोधी मानसिकता देश के लिए चिंता का विषय है. कंगना ने कहा, “यह मंडी की जनता का प्यार और उनकी उम्मीदे हैं जो मुझे यहां खींचकर लाई हैं. जब इतिहास याद किया जाएगा तब इस दौर को शायद स्वर्णिम काल कहा जाएगा. मंडी जहां दशकों पहले भ्रूण हत्या की दर बहुत अधिक थी आज उसी मंडी में न जाने कितनी बेटियां रक्षा क्षेत्र, शिक्षा क्षेत्र, राजनीति आदि में जा रही हैं. बेटियों का पैदा होना अब सौभाग्य की बात मानी जा रही है.”

ये भी पढ़ेंः X पर क्यों ट्रेंड कर रहे हैं Shyam Rangeela? जानिए क्या है वाराणसी से कनेक्शन

कांग्रेस ने विक्रमादित्य सिंह को बनाया उम्मीदवार

कांग्रेस ने मंडी लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से भाजपा के टिकट पर राम स्वरूप शर्मा ने जीत दर्ज की थी. 2021 में भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा की दिल्ली में संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी. वह फंदे से लटके पाए गए थे. जिसके बाद मंडी लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव कराया गया. उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रतिभा सिंह ने जीत का परचम लहराया था. हालांकि 2024 आते-आते कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और विक्रमादित्य की मां प्रतिभा सिंह ने चुनावी दौड़ से बाहर होने का ऐलान कर दिया था.

Exit mobile version