‘दूसरों के घरों से कुर्सियां उधार लेकर…’, मोदी सरकार पर बरसे Mallikarjun Kharge, बोले- मीडिया मैनेजमेंट से बाहर निकलिए

Mallikarjun Kharge on PM Modi: मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "लोकसभा चुनाव में देश ने ऐसा जवाब दिया कि मोदी सरकार को दूसरों के घरों से कुर्सियां उधार लेकर अपना सत्ता का घर संभालना पड़ रहा है."

मल्लिकार्जुन खड़गे

Mallikarjun Kharge on PM Modi: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को दूसरों के घरों से कुर्सियां उधार लेकर अपना सत्ता का घर संभालना पड़ रहा है.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “लोकसभा चुनाव में देश ने ऐसा जवाब दिया कि मोदी सरकार को दूसरों के घरों से कुर्सियां उधार लेकर अपना सत्ता का घर संभालना पड़ रहा है. 17 जुलाई 2020 को प्रधानमंत्री ने देश को ‘मोदी की गारंटी’ दी थी कि 2022 तक हर भारतीय के सिर पर छत होग. ये गारंटी तो खोखली निकली. अब 3 करोड़ पीएम आवास देने का ढिंढोरा ऐसे पीट रहे हैं, जैसे पिछली गारंटी पूरी कर ली हो.”

ये भी पढ़ेंः JP Nadda जल्द छोड़ेंगे BJP प्रमुख का पद! कब मिलेगा भगवा पार्टी को नया अध्यक्ष, हो गया साफ

‘दलित-पिछड़े समाज के पास अब तक पक्के घर नहीं पहुंचे’

खड़गे ने कहा, “पीएम मोदी की आवास योजना में 49 लाख शहरी आवास- यानी 60 प्रतिशत घरों का अधिकांश पैसा जनता ने अपनी जेब से भरा. एक सरकारी बेसिक शहरी घर औसतन 6.5 लाख का बनता है, उसमें केंद्र सरकार केवल 1.5 लाख देते है. इसमें 40 प्रतिशत योगदान राज्यों और नगरपालिका का भी होता है. बाकी का बोझ का ठीकरा जनता के सिर पर आता है. वो भी करीब 60 प्रतिशत का बोझ. ऐसा संसदीय कमेटी ने कहा है. समाचार पत्रों से पता चला है कि नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में जो ‘सांसद आदर्श ग्राम योजना’ के तहत 8 गांवों को विकसित करने के लिए गोद किया था वहां गरीबों के पास, ख़ासकर दलित व पिछड़े समाज के पास अब तक पक्के घर नहीं पहुंचे. अगर कुछ घर हैं तो भी उनमें पानी नहीं पहुंचा है, नल तक नहीं है.”

‘मीडिया मैनेजमेंट से बाहर निकलिए…’

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “जयापुर में, जो प्रधानमंत्री मोदी द्वारा गोद लिया गया पहला गांव है, कई दलितों के पास घर और कार्यात्मक शौचालय नहीं हैं. नागेपुर में भी स्थिति ऐसी ही है और इसके अलावा, सड़कें भी खराब स्थिति में हैं. परमपुर में पूरे गांव में नल लगे हैं लेकिन उन नलों में पानी नहीं है. पूरे गांव में पिछले दो महीनों से पानी की आपूर्ति नहीं थी. वहां कई दलित और यादव समाज के लोग मिट्टी के घरों में रहते हैं.” केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए खड़गे ने कहा, “मीडिया मैनेजमेंट से बाहर निकलिए मोदी जी, जनता सब जानती है.”

ज़रूर पढ़ें