मोदी 3.0 कैबिनेट में जगह नहीं, BJP संगठन में बड़ी जिम्मेदारी निभा सकते हैं अनुराग ठाकुर

लेकिन मोदी सरकार 3.o में कई ऐसे जाने पहचाने चेहरे हैं जो नजर नहीं आएगा. अनुराग ठाकुर पहले केंद्र में वित्त राज्य मंत्री रहे और बाद में उन्हें खेल और बाद में सूचना और प्रसारण जैसा अहम मंत्रालय दिया गया.
अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर

Modi 3.O Cabinet: प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी रविवार शाम को शपथ लेने वाली मंत्रिपरिषद में अपनी निवर्तमान सरकार के अधिकांश प्रमुख चेहरों को शामिल करके अपने नए कार्यकाल में निरंतरता का संदेश देने के लिए तैयार हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, गृह, रक्षा, वित्त और विदेश मंत्रालय संभालने वाले अमित शाह, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, एस जयशंकर के अलावा पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, अश्विनी वैष्णव और हरदीप सिंह पुरी जैसे अन्य वरिष्ठ सदस्य नई सरकार का हिस्सा होंगे.

अनुराग ठाकुर को कैबिनेट में जगह नहीं

लेकिन मोदी सरकार 3.o में कई ऐसे जाने पहचाने चेहरे हैं जो नजर नहीं आएगा. अनुराग ठाकुर पहले केंद्र में वित्त राज्य मंत्री रहे और बाद में उन्हें खेल और बाद में सूचना और प्रसारण जैसा अहम मंत्रालय दिया गया. लेकिन इस बार अनुराग ठाकुर को इस कैबिनेट में जगह नहीं मिली है. कहा जा रहा है कि कुछ समय बाद जब पार्टी को नया अध्यक्ष मिलेगा तो उसके बाद अनुराग ठाकुर को संगठन में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है. लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि आखिर उन्हें संगठन में क्या जिम्मेदारी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: Oath Ceremony LIVE: मोदी 3.0 में और होगा सरप्राइज…अब तक 57 सांसदों को जा चुका है फोन

नड्डा की जगह बीजेपी संगठन में मिल सकती है जिम्मेदारी

गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी हिमाचल प्रदेश से ही आते हैं. उनका कार्यकाल इसी महीने खत्म हो रहा है. जेपी नड्डा को इस बार मोदी कैबिनेट में जगह मिलने की संभावना है. अगर नड्डा मंत्रिमंडल में शामिल होते हैं तो जल्द ही नए अध्यक्ष का चुनाव होगा. ऐसे में अनुराग ठाकुर को संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. याद करिए जब 2014 से लेकर 2019 तक जब जेपी नड्डा केंद्र में मंत्री थे तो उस दौरान अनुराग ठाकुर संगठन में रहे और अहम जिम्मेदारियों का निर्वहन किया. इसके बाद जैसे ही नड्डा बीजेपी अध्यक्ष बने तो अनुराग ठाकुर को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया.

बताते चलें कि अनुराग ठाकुर ने इस बार हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर सीट से एक बार फिर बड़े अंतर से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं. उन्होंने इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार सतपाल सिंह रायजादा को करीब 2 लाख वोटों से हराया है.

ज़रूर पढ़ें