Moscow Concert Attack: मॉस्को आतंकी हमले के बाद रूस में राष्ट्रीय शोक, राष्ट्रपति पुतिन ने खाई कसम- जो भी इसके पीछे हैं बख्शे नहीं जाएंगे

Moscow Concert Attack: रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने इस आतंकी हमले की निंदा की. साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय शोक दिवस की घोषणा भी की है.

Moscow Concert Attack, President Vladimir Putin

मॉस्को आतंकी हमले के बाद रूस में राष्ट्रीय शोक, राष्ट्रपति पुतिन ने खाई कसम

Moscow Concert Attack: रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने शुक्रवार रात मॉस्को के एक कंसर्ट हॉल में हुए आतंकी हमले को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने इस आतंकी हमले की निंदा की. साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय शोक दिवस की घोषणा भी की है. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि कई निर्दोष लोग क्रोकस सिटी हॉल में आतंकी हमले के शिकार बन गए. मुझे यकीन है कि क्रोकस सिटी हॉल में आतंकी हमले के पीड़ितों की जान बचाने के लिए डॉक्टर्स हर संभव प्रयास करेंगे.

बंदूकधारियों के यूक्रेन भागने का किया दावा

इसके साथ ही पुतिन ने ऐलान करते हुए कहा, ‘इस हमले के पीछे जो भी हैं, मैं कसम खाता हूं कि वह बख्शे नहीं जाएंगे.’ इस दौरान उन्होंने बड़ा दावा किया कि बंदूकधारियों ने हमले के बाद यूक्रेन भागने की कोशिश की. बता दें कि रूस की राजधानी मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल बीते दिन बड़ा आतंकी हमला हुआ. हॉल के अंदर बंदूकधारियों के एक समूह की ओर से अंधाधुंध फायरिंग की गई, जिसमें अबतक 115 लोगों की मौत हो गई. जबकि कई लोगों के घायल होने की जानकारी है. वहीं आग की वजह से कॉन्सर्ट हॉल की छत ढह गई. हॉल में हमले के दौरान हॉल के अंदर लगभग 6200 लोग मौजूद थे.

ISIS ने हमले की जिम्मेदारी

हालांकि, रूसी अधिकारियों की ओर से दावा किया गया है कि हमलावरों ने लड़ाकू पोशाकें पहन रखी थीं. बता दें कि इस घटना से जुड़े 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने सोशल मीडिया पर संबद्ध चैनलों पर पोस्ट किए गए एक बयान में हमले की जिम्मेदारी ली है. हमलावरों ने यह हमला क्यों किया इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है. ISIS के बयान में यह भी कहा गया है कि हमलावर सुरक्षित रूप से अपने ठिकानों पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें: Moscow Concert Attack: मॉस्को आतंकी हमले में अब तक 115 लोगों की मौत, ISIS ने ली अटैक की जिम्मेदारी, 11 आरोपी अरेस्ट

यूक्रेन की प्रतिक्रिया आई सामने

मॉस्को आतंकी हमले पर यूक्रेन ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. यूक्रेनी राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की के वरिष्ठ सलाहकार मिखाइल पोडोल्याक ने कहा है कि हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि यूक्रेन का इस हमले से कोई लेना-देना नहीं है. रूस की सेना और एक देश के रूप में रूसी संघ के साथ हमारा चौतरफा युद्ध चल रहा है. किसी चीज की परवाह किए बिना यूक्रेन युद्ध के मैदान में अपनी लड़ाई लड़ेगा.

ज़रूर पढ़ें