Pakistan Blast: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा में बड़ा आत्मघाती हमला, 5 चीनी नागरिकों समेत 6 की मौत

Pakistan Blast: सुसाइड अटैक में 5 चीनी नागरिक समेत 6 लोग मारे गए हैं. बताया जा रहा है कि हमलावर ने चीनी नागरिकों के काफिले को निशाना बनाया था.

Pakistan Blast

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा में बड़ा आत्मघाती हमला

Pakistan Blast: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा में बड़ा आत्मघाती हमला हुआ है. इस सुसाइड अटैक में 5 चीनी नागरिक समेत 6 लोग मारे गए हैं. बताया जा रहा है कि हमलावर ने चीनी नागरिकों के काफिले को निशाना बनाया था. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह आत्मघाती हमला खैबर पख्तूनख्वा के शांगला जिले के बेशम इलाके में हुआ है.

कोहिस्तान जाने के दौरान हुआ हमला

स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने पांच विदेशी इंजीनियरों(चीनी नागरिकों) और उनके ड्राइवर की मौत की जानकारी दी. बताया जा रहा है कि इस हमले में कई अन्य लोग घायल भी हो गए हैं. स्थानीय पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि चीनी नागरिकों पर इस्लामाबाद से कोहिस्तान जाने के दौरान हमला किया गया. कहा जा रहा है कि हमलावर ने कथित रूप से विस्फोटकों से भरी चीनी नागरिकों की कार में टक्कर में मारी थी, जिससे कार समेत वह खाई में जा गिरे.

यह भी पढ़ें: Pakistan: लश्कर के आतंकी आजम चीमा की हार्ट अटैक से मौत, मुंबई टेरर अटैक का था मास्टरमाइंड

पहले भी हुए हैं चीनी कैंप पर हमले

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सभी चीनी इंजीनियर दासू में कंपनी के कैंप की ओर जा रहे थे. बता दें कि चीनी इंजीनियरों के कैंप में विशेष रूप से दासू पहले भी आतंकियों के निशाने पर रहा है. दासू साल 2021 में भी एक बड़ा हमला हुआ था. इस दौरान एक बस पर हुए अटैक में 9 चीनी नागरिकों समेत 13 लोग मारे गए थे. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हमलावरों ने एक बार नवल एयरबेस पर भी हमला किया है. इस हमले में एक सैनिक की भी मौत हुई है. बताया जा रहा है कि नवल एयरबेस चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर का महत्वपूर्ण हिस्सा है.

ग्वादर पोर्ट पर भी हुआ था हमला

बताते चलें कि पाकिस्तान में आए दिन आतंकी हमले होते रहे हैं. बता दें कि पाकिस्तान में ग्वादर पोर्ट का निर्माण हो रहा है. 20 मार्च को बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी के लड़ाकों ने इस पोर्ट को निशाना बनाया था. पाकिस्तान में इस पोर्ट का निर्माण चीन की मदद से हो रहा है, जिसका स्थानीय बलूच आबादी विरोध करती रही है.

ज़रूर पढ़ें