Vistaar NEWS

Pakistan: सरबजीत की हत्या में शामिल टेररिस्ट को अज्ञात हमलावरों ने मारा, अब इतने आतंकी हो चुके हैं ‘UNKNOWN हमलावर’ का शिकार

Pakistan, Terrorists killed In Pakistan

सरबजीत की हत्या में शामिल टेररिस्ट को अज्ञात हमलावरों ने मारा

Terrorists killed In Pakistan: पाकिस्तान के आतंकी नेटवर्क को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान के लाहौर में अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है. बता दें कि अमीर सरफराज वही आतंकी है, जिसने कोट लखपत जेल में ISI के इशारे पर भारतीय नागरिक सरबजीत की हत्या की थी. अमीर सरफराज ने पीट-पीट कर और पॉलीथिन से गला घोंटकर सरबजीत की हत्या की थी. सरबजीत को पाकिस्तानी सेना ने जासूसी के आरोप पकड़ा था.

कोट लखपत जेल में हुई थी सरबजीत सिंह की हत्या

इस घटना के बाद से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है. घटना के बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी करके शूटरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. बता दें, साल 2013 में अमीर और उसके साथी कैदी मुदासिर मुनीर पर कोट लखपत जेल में कैद भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह को मौत के घाट उतारने का आरोप लगाया गया था. 15 दिसंबर, 2018 को लाहौर की एक जिला और सत्र अदालत ने सभी गवाहों के बयान से मुकर जाने के बाद दोनों को बरी कर दिया गया.

आजम चीमा की संदिग्ध अवस्था में हुई मौत

गौरतलब है कि, पिछले कई दिनों में पिछले एक साल के दौरान पाकिस्तान में लश्कर और जैश जैसे खूंखार आतंकी संगठनों के तकरीबन 14 मुख्य आतंकवादियों की रहस्यमयी अवस्था में मौत हुई है. वहीं इस मामले में किसी भी हमलावार या हत्या के लिए जिम्मेदार की न तो गिरफ्तारी हो पाई है और न ही कोई पुष्टि हो पाई है. हालिया मामला आजम चीमा की मौत का है. उसकी मौत के बाद पाकिस्तानी जिहादी हलकों में अटकलों का दौर जारी हो गया था. क्योंकि यह मौत भी संदिग्ध अवस्था में मौत हुई थी.

संदिग्ध अवस्था में किन-किन आंतकियों की मौत हुई?

यह भी पढ़ें: Shopian Terrorist Attack: आतंकियों ने दिल्ली के ड्राइवर को मारी गोली, सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा

Exit mobile version