Pakistan: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, भारत को लेकर दिया ये बयान

Pakistan: एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में रक्षा मंत्री ने कहा था कि भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. उनके इस बयान पर अब पाकिस्तान नें अपनी प्रतिक्रिया दी है.
Rajnath Singh on Pakistan

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Rajnath Singh on Pakistan: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान को लेकर पाकिस्तान एक बार फिर बौखलाया हुआ नजर आ रहा है. दरअसल, एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में रक्षा मंत्री ने कहा था कि भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. अगर वो छिपने के लिए पाकिस्तान में छुपने के लिए जाते हैं तो भारत उन्हें वहां घुसकर मारेगा. राजनाथ सिंह के इस बयान को पाकिस्तान ने भड़काऊ बताते हुए निंदा की है.

बतात चलें कि इंटरव्यू के दौरान राजनाथ सिंह से सवाल किया गया कि ब्रिटिश अखबार ‘द गार्जियन’ की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने 2019 के बाद पाकिस्तान में घुसकर अपने दुश्मनों का खात्मा करवाया है. इसके जवाब में उन्होंने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारने की बात कही.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: ‘भाजपा राजनीति नहीं राष्ट्रनीति पर चलती है’, सहारनपुर से PM Modi ने विपक्ष पर बोला हमला

पाकिस्तान ने भारत कई आरोप लगाया

रक्षा मंत्री के इस बयान से बौखलाए पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी किया है, जिसमें भारत पर कई आरोप लगाए हैं. बयान में कहा गया, “पाकिस्तान अपने यहां भारत के सीक्रेट ऑपरेशन के संबंध में मीडिया के खुलासे पर जवाब देते हुए भारतीय रक्षा मंत्री के जरिए दिए गए बयान की निंदा करता है. 25 जनवरी, 2024 को इस्लामाबाद ने पाकिस्तान में हो रही हत्याओं में भारत का हाथ होने के सबूत भी दिए.”

बयान में आगे कहा, “पाकिस्तान में घुसकर और लोगों को ‘आतंकवादी’ का नाम देकर उनकी हत्या करने की बात करना भारत के दोषी होने को सबूत है. भारत स्वीकार कर रहा है कि वह इस तरह के काम की तैयारी कर रहा है.” पाकिस्तान ने आगे कहा, “अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए ये बेहद जरूरी है कि वह भारत को उसके जघन्य और गैरकानूनी कार्यों के लिए तुरंत जवाबदेह ठहराए.”

“राष्ट्रवाद के नाम पर चुनावी फायदा”

अपनी सुरक्षा की बात करते हुए पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा, “इस्लामाबाद अपनी संप्रभुता के खिलाफ किसी भी तरह के हमले पर रक्षा करने के लिए तैयार है. भारत की वर्तमान सरकार राष्ट्रवाद के नाम पर चुनावी फायदा उठाने के लिए ऐसी बयान दे रही है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने आगे कहा, “इस तरह के अदूरदर्शी और गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार से न सिर्फ क्षेत्रीय शांति कमजोर होती है, बल्कि एक-दूसरे से बातचीत की संभावनाओं में भी रुकावट पैदा होती है.”

ज़रूर पढ़ें