PM Modi In Bhutan: भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजे गए पीएम मोदी, बोले- मैं इसे 140 करोड़ भारतीयों को समर्पित करता हूं

PM Modi In Bhutan: भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने पीएम मोदी को ‘ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो’ से सम्मानित किया है. भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान पाने वाले पीएम मोदी पहले विदेशी राष्ट्राध्यक्ष हैं.

PM MODI IN BHUTAN

भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजे गए पीएम मोदी

PM Modi In Bhutan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय भूटान दौरे पर हैं. जहां उन्हें भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया गया. भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने पीएम मोदी को ‘ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो’ से सम्मानित किया है. बता दें कि भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान पाने वाले पीएम मोदी पहले विदेशी राष्ट्राध्यक्ष हैं.

140 करोड़ भारतीयों को समर्पित करता हूं- PM मोदी

पुरस्कार मिलने के बाद पीएम मोदी ने X पर कहा, “भूटान द्वारा ‘ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो’ पुरस्कार दिए जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं इसे 140 करोड़ भारतीयों को समर्पित करता हूं.”

बता दें कि भूटान के राजा द्वारा इससे पहले किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री को निजी रात्रिभोज नहीं दिया गया है. जबकि, पीएम मोदी को ये भोज दिया जा रहा है. भूटान की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्षेत्रीय और वैश्विक नेतृत्व के उत्कृष्ट अवतार हैं. उनके नेतृत्व में भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन गया है और 2030 तक तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी.

ये भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर पत्नी सुनीता का पहला रिएक्शन, बोलीं- सत्ता के अहंकार में किया अरेस्ट

अमित शाह ने कही ये बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने X पर लिखा,  “भारत के लिए यह एक और गौरव का क्षण है कि पीएम नरेंद्र मोदी को भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक द्वारा भूटान के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, ‘ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो’ से सम्मानित किया गया है. यह प्रतिष्ठित समारोह मोदी जी को इस पुरस्कार से सम्मानित होने वाला पहला विदेशी नेता भी बनाता है. यह मोदी जी के लिए उपयुक्त प्रशंसा है, जिनकी कूटनीतिक दृष्टि ने भारत को वैश्विक क्षेत्र में एक मजबूत लेकिन दयालु राष्ट्र की भूमिका में खड़ा कर दिया है, जिससे हर भारतीय को गर्व महसूस हो रहा है.”

ज़रूर पढ़ें