PM Modi In Varanasi: देर रात काशी की सड़कों पर निकले पीएम मोदी और CM योगी, किया ब्रिज का निरीक्षण, लगे ‘हर हर महादेव’ के नारे

PM Modi Varanasi Visit: पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने रात को काशी में भ्रमण किया है.
PM Narendra Modi Varanasi

लहरतारा ब्रिज किया निरीक्षण करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी

PM Modi Varanasi Visit: पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार देर रात अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर पहुंच गए हैं. उनका वाराणसी एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और दोनों डिप्टी सीएम ने स्वागत किया. वहीं पीएम मोदी का वाराणसी में लोगों ने जरोदार स्वागत किया. इस दौरान ‘मोदी-मोदी’ के नारों के गूंज सुनाई दे रही थी. जब पीएम मोदी वाराणसी शहर में पहुंचे तो हर महादेव के जयकारों और ढोल-नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया.

प्रधानमंत्री मोदी अपने दस साल के कार्यकाल में 44वीं बार वाराणसी के अपने दौरे पर पहुंचे चुके हैं. आगामी चुनाव से पहले पीएम मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहुंचना काफी अहम माना जा रहा है. इस दौरान प्रधानमंत्री अमूल डेयरी समेत पूर्वांचल को 14 हजार करोड़ की सौगात देंगे. पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. पीएम मोदी रात करीब 10 बजे वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे. इसके बाद वहां से बीएलडब्ल्यू स्थित गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो गए.

ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

पीएम मोदी शुक्रवार को कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इस दौरान पहले अमूल डेयरी का उद्घाटन करें और उसके बाद निर्माणाधी भेल परिसर जाएंगे. इसके बाद वहां मंच से जनता को संबोधित करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री सीर में बने रविदास मंदिर और फिर बीएचयू जाएंगे. पीएम के कार्यक्रम को लेकर वाराणसी में कई रोड बंद किए गए हैं और ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी गई है.

ये भी पढ़े: शेर का नाम ‘अकबर’ और शेरनी का नाम ‘सीता’ रखने पर विवाद…हाई कोर्ट पहुंचा मामला, ममता सरकार को HC ने दिया ये आदेश

गौरतलब है कि पीएम मोदी जिस अमूल डेयरी के प्लांट का उद्घाटन करेंगे उसका निर्माण 30 एकड़ में हुआ है. इस प्लांट के जरिए हर दिन करीब 8 लाख लीटर दूध की प्रॉसेसिंग की जा सकेंगी. इस प्लांट के निर्माण में करीब 622 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं. अनुमान है कि इस प्लांट के जरिए करीब 750 लोगों को प्रत्याक्ष और 81 हजार लोगों के अप्रत्यक्ष तौर पर रोजगार मिलेगा.

ज़रूर पढ़ें