“कांग्रेस काल में जो घोटाले होते थे, वो बंद किए…”, PM मोदी ने द्वारका में विपक्ष पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने कहा, "आज मुझे सुदर्शन सेतु के लोकार्पण का भी सौभाग्य मिला है. 6 साल पहले मुझे इस सेतु के शिलान्यास का अवसर मिला था. ये सेतु ओखा को बेट द्वारका द्वीप से जोड़ेगा."
PM Modi

PM Modi

PM Modi: पीएम मोदी अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. रविवार को उन्होंने द्वारका मंदिर में भगवान द्वारकाधीश की पूजा-अर्चना की. मंदिर से लौटने के बाद पीएम मोदी ने केबल आधारित भारत के सबसे लंबे पुल सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया. लगभग 980 करोड़ रुपए की लागत से 2.32 किलोमीटर लंबा बना यह केबल ब्रिज ओखा को बेट से जोड़ता है. इसके बाद पीएम मोदी ने समंदर में डुबकी भी लगाई, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण की कर्मभूमि द्वारकाधाम को मैं श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं. देवभूमि द्वारका में भगवान कृष्ण द्वारकाधीश के रूप में विराजते हैं. यहां जो कुछ भी होता है वो द्वारकाधीश की इच्छा से ही होता है.

मैंने गहरे समंदर के भीतर जाकर प्राचीन द्वारका जी के दर्शन किए: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, “आज मुझे सुदर्शन सेतु के लोकार्पण का भी सौभाग्य मिला है. 6 साल पहले मुझे इस सेतु के शिलान्यास का अवसर मिला था. ये सेतु ओखा को बेट द्वारका द्वीप से जोड़ेगा. ये सेतु द्वारकाधीश के दर्शन भी आसान बनाएगा और यहां की दिव्यता को भी बढ़ाएगा.” उन्होंने कहा, “आज मैंने उन क्षणों का अनुभव किया जो हमेशा मेरे साथ रहेंगे. मैंने गहरे समंदर के भीतर जाकर प्राचीन द्वारका जी के दर्शन किए. पुरातत्व के जानकारों ने समंदर में समाई उस द्वारका के बारे में काफी कुछ लिखा है. कहते हैं कि भगवान विश्वकर्मा ने खुद इस द्वारकानगरी का निर्माण किया था.”

पीएम मोदी ने कहा कि जिसका सपना देखा, जिसकी आधारशिला रखी. उसको पूरा किया. यही ईश्वर रूपी जनता-जनार्दन का सेवक ‘मोदी की गारंटी’ है. मैं आज समुद्र द्वारका के उस दर्शन से विकसित भारत के संकल्प को और मजबूत करके आया हूं. आज मुझे सुदर्शन सेतु के लोकार्पण का भी सौभाग्य मिला है. 6 साल पहले मुझे इस सेतु का शिलान्यास करने का अवसर मिला था. ये सेतु ओखा से बेट द्वारका को जोड़ेगा और द्वारकाधीश के दर्शन को आसान बनाएगा.

यह भी पढ़ें: UP Politics: BSP सांसद रितेश पांडेय ने थामा बीजेपी का दामन, कुछ घंटों पहले ही भेजा था मायावती को इस्तीफा

लंबे समय तक भारत पर शासन करने वालों में इच्छाशक्ति नहीं थी: पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने लंबे समय तक भारत पर शासन किया उनमें इच्छाशक्ति नहीं थी. आम नागरिकों को सुविधाएं देने की उनकी मंशा नहीं थी. उन्होंने एक परिवार की सेवा करने में अपनी सारी ऊर्जा बर्बाद कर दी. उन्होंने किसी तरह पांच साल तक सरकार चलाने और अपने भ्रष्टाचार को छिपाने में अपनी ऊर्जा बर्बाद कर दी. यही कारण है कि वे भारत को दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में सफल रहे. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस काल में जो घोटाले हुए उसे हमने बंद करवाया.

 

ज़रूर पढ़ें