Rajasthan: किसी के हाथ तो किसी के पैर में फ्रैक्चर… झुंझुनूं के कॉपर खदान से निकले 8 अधिकारी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Rajasthan News: अब तक 8 लोगों को बाहर लोगों को बाहर निकाल लिया गया है और बाकी बचे 6 लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.
Rajasthan

झुंझुनूं के कॉपर खदान से निकले 8 अधिकारी

Rajasthan News: राजस्थान के झुंझुनूं जिले में मंगलवार रात भीषण हादसा हो गया. यहां हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट टूटने से 14 लोग फंस गए. हादसे की जानकारी मिलते ही अफरा-तफरी मच गई और तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. बता दें कि रेस्क्यू के दौरान मौके पर एंबुलेंस व डॉक्टरों की टीम तैनात है. वहीं, आज सुबह रेस्क्यू दल ने आठ अधिकारियों को बाहर निकाल लिया है.

जानकारी के मुताबिक, अब तक आठ अधिकारियों को बाहर निकाल लिया गया है और बाकी बचे छह लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. एक अधिकारी ने बताया कि कुछ लोगों के हाथ-पैर में फ्रैक्चर हुआ है और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं, बाकी सुरक्षित हैं.

CM भजनलाल ने कही ये बात

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रभावितों को हर संभव मदद व स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने X पर कहा, “झुंझुनूं के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट की रस्सी टूटने से हुए हादसे की सूचना प्राप्त हुई. संबंधित अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य तेजी से संचालित करने तथा प्रभावितों को हर संभव मदद व स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. मैं प्रभु से इस हादसे में घायल सभी नागरिकों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ व खदान में फंसे लोगों के सकुशल बाहर आने की कामना करता हूं.”

 

लिफ्ट को सहारा देने वाली रस्सी टूटने से हुआ हादसा

हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड के अधिकारी मंगलवार रात लिफ्ट टूटने की वजह से करीब 1800 फीट से अधिक गहराई में फंस गए. बताया जा रहा है कि लिफ्ट को सहारा देने वाली रस्सी टूटने से यह हादसा हुआ. घटना का शिकार मुख्य सतर्कता अधिकारी उपेंद्र पांडे, खेतड़ी कॉपर कॉम्प्लेक्स (केसीसी) इकाई प्रमुख जीडी गुप्ता और कोलिहान खदान के उप महाप्रबंधक एके शर्मा, विनोद सिंह शेखावत, एके बैरा, अर्णव भंडारी, यशोराज मीणा, वनेंद्र भंडारी, निरंजन साहू, करण सिंह गहलोत, प्रीतम सिंह, हरसी राम, भागीरथ और फोटोग्राफर बनकर खदान में घुसे पत्रकार विकास पारीक हुए.

ये भी पढ़ेंः ‘ज्ञानवापी की जगह बाबा विश्वनाथ का भव्य मंदिर बनेगा’, 400 सीटें जीतने को लेकर बोले असम के CM

वहीं, मौके पर खेतड़ी विधायक धर्मपाल गुर्जर ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि वो चुनाव प्रचार के लिए हरियाणा गए थे लेकिन सूचना मिलते ही तुरंत क्षेत्र में पहुंच गए. उन्होंने कहा कि प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है, अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

ज़रूर पढ़ें