Lok Sabha Election: ‘ज्ञानवापी की जगह बाबा विश्वनाथ का भव्य मंदिर बनेगा’, 400 सीटें जीतने को लेकर बोले असम के CM

Lok Sabha Election: हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि जब भाजपा की 400 सीटें होगी तो मथुरा में भव्य मंदिर बनेगा और ज्ञानवापी की जगह पर भी बाबा विश्वनाथ का भव्य मंदिर बनेगा.
Lok Sabha Election

हिमंत बिस्वा सरमा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है. भाजपा के सभी वरिष्ठ नेता ग्राउंड जीरो पर उतर गए हैं. अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री लगातार पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं. इस कड़ी में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ईस्ट दिल्ली में हर्ष मल्होत्रा के समर्थन में प्रचार किया. इस दौरान सरमा ने बड़ा बयान दिया है.

असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि जब भाजपा की 400 सीटें होगी तो मथुरा में भव्य मंदिर बनेगा और ज्ञानवापी की जगह पर भी बाबा विश्वनाथ का भव्य मंदिर बनेगा. चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सरमा ने कहा, “जब कांग्रेस हमसे पूछती है कि आपको 400 सीटें क्यों चाहिए? जब हमें 300 सीटें मिलीं तो हमने राम मंदिर बनाया और अब जब हमें 400 सीटें मिलेंगी तो कृष्ण जन्मभूमि बनाई जाएगी और ज्ञानवापी मस्जिद के स्थान पर बाबा विश्वनाथ मंदिर भी बनाया जाएगा.”

सरमा ने आगे कहा, “कांग्रेस के शासन के दौरान संसद में पीओके के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई. पीएम मोदी के नेतृत्व में जल्द ही पाक अधिकृत कश्मीर हमारे देश का हिस्सा बनेगा.”

आरक्षण को लेकर कही ये बात

हिमंत बिस्वा सरमा ने आरक्षण को लेकर भी कांग्रेस को घेरा है. उन्होंने कहा, “पीएम मोदी खुद ओबीसी वर्ग से आते हैं. भाजपा 10 साल से सत्ता में है. हमारी सरकार आरक्षण को और मजबूती देने के लिए काम कर रही है. जबकि कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण खत्म कर मुसलमानों को आरक्षण देना चाहती है जो उन्होंने कर्नाटक में पहले ही शुरू कर दिया है.”

दिल्ली में इनके बीच मुख्य रूप से मुकाबला

  • नई दिल्लीः बांसुरी स्वराज (भाजपा)-सोमनाथ भारती (आम आदमी पार्टी)
  • ईस्ट दिल्लीः हर्ष मल्होत्रा (भाजपा)-कुलदीप कुमार (आम आदमी पार्टी)
  • साउथ दिल्लीः रामवीर सिंह बिधूड़ी (भाजपा)-सहीराम पहलवान (आम आदमी पार्टी)
  • वेस्ट दिल्लीः कमलजीत सहरावत (भाजपा)-महाबल मिश्रा (आम आदमी पार्टी)
  • नॉर्थ वेस्ट दिल्लीः योगेंद्र चंदोलिया (भाजपा)-उदित राज (कांग्रेस)
  • चांदनी चौकः प्रवीण खंडेलवाल (भाजपा)-जेपी अग्रवाल (कांग्रेस)
  • नॉर्थ ईस्ट दिल्लीः मनोज तिवारी (भाजपा)-कन्हैया कुमार (कांग्रेस)

ज़रूर पढ़ें