‘हम किसानों को…’, भावी मंत्री Ravneet Singh Bittu का बड़ा बयान, बोले- कांग्रेस-AAP ने पंजाब को कर्ज और मर्ज में दबा दिया

Modi 3.0: 10 सितंबर 1975 को जन्मे रवनीत सिंह बिट्टू बड़े राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं. वह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं.
Ravneet Singh Bittu

रवनीत सिंह बिट्टू

Modi 3.0: भाजपा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है. मोदी 3.0 कैबिनेट में शामिल होने वाले नेताओं को शपथ के लिए तैयार होने का निर्देश दे दिया गया है. पंजाब से रवनीत सिंह बिट्टू मंत्री बनने जा रहे हैं. इस बीच बिट्टू ने एक निजी न्यूज़ चैनल से बातचीत में खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा, “मैंने तीन बार चुनाव जीता है. इस बार कुछ अंतर से हार गया, ये चुनाव में लगा रहता है.”

किसान आंदोलन को लेकर ये बोले बिट्टू

भाजपा नेता रवनीत सिंह बिट्टू ने बातचीत के दौरान किसान आंदोलन को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. एक सवाल के जवाब में बिट्टू ने कहा, “हम किसानों को अपनी बात सही से नहीं समझा पाए. अब किसानों को घर-घर जाकर जानकारी देनी है कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए क्या उचित कदम उठाए.”

ये भी पढ़ेंः गृह, रक्षा… BJP अपने पास रखेगी ये अहम मंत्रालय, TDP ने शपथ ग्रहण को लेकर खोले पत्ते

वहीं, बिट्टू ने पंजाब में नशाखोरी से जुड़े सवाल के जवाब में कहा, “पंजाब से इसको जड़ से खत्म करना है. यह मेरी प्राथमिकता में शामिल है.” उन्होंने कहा, “कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने पंजाब को कर्ज और मर्ज में दबा दिया है. हमें पंजाब को इससे बाहर लाना है.”

लुधियाना से हार गए चुनाव

बता दें, पंजाब की लुधियाना लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने रवनीत सिंह बिट्टू को मात्र 20,942 वोटों से हराया है. राजा वडिंग को 3,22,224 और बिट्टू को 3,01,282 वोट मिले हैं.

कौन हैं रवनीत सिंह बिट्टू?

10 सितंबर 1975 को जन्मे रवनीत सिंह बिट्टू बड़े राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं. वह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं. उन्होंने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में लुधियाना से जीत दर्ज की थी. इससे पहले 2009 में वह आनंदपुर साहिब से लोकसभा के लिए चुने गए थे.

बता दें कि 31 अगस्त 1995 को रवनीत सिंह बिट्टू के दादा बेअंत सिंह की हत्या कर दी गई थी. पंजाब के पूर्व सीएम बेअंत सिंह पंजाब-हरियाणा सचिवालय के बाहर अपनी कार में मौजूद थे. इस दौरान एक खालिस्तानी आतंकी मानवबम बनकर वहां पहुंचा और अपने आप को उड़ा लिया. इस धमाके में बेअंत सिंह समेत एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई थी.

ज़रूर पढ़ें