Riddhi Patel: कौन है रिद्धि पटेल? क्यों वायरल हो रहा है Video, क्या है आरोप, जानें यहां

Riddhi Patel: रिद्धि पटेल को 16 मामलों में आरोपी बनाया गया है और आतंकित करने के इरादे से जुड़े आठ मामलों में जेल में डाल दिया गया है.
Riddhi Patel

रिद्धि पटेल (फोटो- वीडियो गैब)

Riddhi Patel: सोशल मीडिया पर बीते कुछ दिनों से रिद्धि पटले के नाम का काफी चर्चा है. उनके नाम का जिक्र अमेरिका और भारतीय मीडिया के बीच काफी हो रहा है. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर रिद्धि पटेल कौन हैं और उन्होंने ऐसा क्या कर दिया जिससे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई?

दरअसल, इजराइल और गाजा के बीच विवाद को लेकर पूरी दुनिया में अलग-अलग राय बनी हुई है. दुनिया के कई देश गाजा का समर्थन कर रहे हैं तो कई देश इजराइल का समर्थन कर रहे हैं. हालांकि कुछ देश इस विवाद पर तटस्थ बने हुए हैं. जबकि अमेरिका खुलकर इस विवाद में इजराइल के साथ नजर आ रहा है.

कैलिफोर्निया के बेकर्सफील्ड शहर है, जहां सिटी काउंसिल में लेफ्ट विंग संगठन के लोगों ने मांग की थी कि सिटी काउंसिल में इजरायल के खिलाफ रेजोल्यूशन पास किया जाएगा. इसी डिबेट में 28 साल की भारतीय अमेरिकी महिला रिद्धि पटेल हिस्सा लेती है और वह गाजा फिलीस्तीन के पक्ष में बोलती है.

धमकी देने का वीडियो वायरल

लेकिन इस दौरान बोलते हुए रिद्धि पटेल बैठे हुए मेयर और अन्य प्रतिनिधियों को धमकी देने लगी हैं. उन्होंने कहा कि अगर तुम लोगों ने इजराइल की निंदा नहीं की तो मैं तुम्हें मार दूंगी. तुम लोग फिलीस्तीन के बारे में कभी नहीं सोचते हो. इसके बाद रिद्धि के इस भाषणा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ‘देश और सेना का अपमान करने वाले को टिकट’, कन्हैया कुमार को लेकर मनोज तिवारी ने कांग्रेस पर बोला हमला

धमकी देते हुए उसने आगे गालियां भी दीं. वह वीडियो में कह रही हैं कि एक दिन कोई गिलोटिन आएगा और तुम लोगों को मार देगा. गौरतलब है कि गिलोटिन, फ्रांस की क्रांति से जुड़ा हुआ है. उस क्रांति में कुलीन वर्ग के लोगों को सार्वजनीक तौर पर जिस चीज से मारा गया था उसे कहते हैं.

वह आगे कहती हैं कि हम तुमसे तुम्हारे घर पर मिलेंगे और तुम्हारी हत्या कर देंगे. इसके बाद काउंसिल मेयर ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया. उसको 16 मामलों में आरोपी बनाया गया है और आतंकित करने के इरादे से जुड़े आठ मामलों में जेल में डाल दिया गया है.

ज़रूर पढ़ें