Lok Sabha Election 2024: ‘देश और सेना का अपमान करने वाले को टिकट’, कन्हैया कुमार को लेकर मनोज तिवारी ने कांग्रेस पर बोला हमला

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर रविवार देर शाम कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की. जिसमें तीन राज्यों दिल्ली, यूपी और पंजाब के 10 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की गई है.
Lok Sabha Election 2024

बीजेपी नेता मनोज तिवारी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर रविवार देर शाम कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की. जिसमें तीन राज्यों दिल्ली, यूपी और पंजाब के 10 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. इस लिस्ट में एक नाम बहुत ही महत्वपूर्ण है, और वह है नाम है कन्हैया कुमार. कांग्रेस ने नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को बीजेपी प्रत्याशी मनोज तिवारी के खिलाफ चुनावी रण में उतारा है. कन्हैया के उम्मीदवारी पर प्रतिक्रिया देते हुए मौजूदा सांसद और बीजेपी प्रत्याशी मनोज तिवारी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से अपने खिलाफ कांग्रेस द्वारा कन्हैया कुमार को टिकट दिए जाने पर भाजपा नेता मनोज तिवारी ने कहा, “कोई ना कोई तो आना ही था तो जो भी आए हैं उनका स्वागत ही है. लेकिन कांग्रेस की सोच लोगों को अचंभित करती है कि क्या कांग्रेस को कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं मिला जो देश, सेना और देश की संस्कृति का सम्मान करता हो?… दिल्ली की जनता कांग्रेस और इसके गठबंधन का परिचय पा चुकी है… हम कल भी सेवा में है, आज भी सेवा में है और हमें कल भी जनता सेवा में रखेगी, ये मेरा विश्वास है.”

ये भी पढ़ें-Delhi Liquor Scam Case: BRS नेता के कविता को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा

बीजेपी उम्मीदवार मनोज तिवारी ने आगे कहा, “टुकड़े-टुकड़े गैंग का नेतृत्व कर रहे लोग दिल्ली के लोगों के प्रति जिम्मेदार हो सकते हैं? जो लोग इस चुनाव में 40 दिन के दौरे पर आए हैं, उन्हें 14 हजार 6 सौ करोड़ रुपये का काम जरूर दिखेगा और उन्हें यह भी दिखेगा की एक सांसद कैसे विकास का काम कर सकता है.

दिल्ली में आप और कांग्रेस का गठबंधन 

गौरतलब है कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन है. इसके तहत आप दिल्ली के चार और कांग्रेस तीन सीटों पर लोकसभा चुनाव में बीजेपी को टक्कर देती नजर आ सकती है. आम आदमी पार्टी पहले ही दिल्ली के चारों सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है और अब कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दिया है. ऐसे में अब दिल्ली की सियासत में सरगर्मी तेज हो गई है. क्योंकि दिल्ली के एक सीट पर कन्हैया कुमार बनाम मनोज तिवारी होने जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें