‘पाकिस्तान आर्मी कैंप में रहती थीं Seema Haider’, वायरल ऑडियो में पाकिस्तानी शख्स ने किया दावा, अब देनी पड़ी सफाई

Seema Haider: पाकिस्तान से आकर दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में रह रही सीमा गुलाम हैदर से जुड़ा एक ऑडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस ऑडियो में गुलाम हैदर का हरियाणा निवासी वकील मोमिन मालिक और एक पाकिस्तानी युवक बात कर रहे हैं.
Seema haider

सचिन और सीमा हैदर

Seema Haider: पाकिस्तान से आकर दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में रह रही सीमा गुलाम हैदर से जुड़ा एक ऑडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस ऑडियो में गुलाम हैदर का हरियाणा निवासी वकील मोमिन मालिक और एक पाकिस्तानी युवक बात कर रहे हैं. जिसमें सीमा हैदर के पाकिस्तान में अपने चाचा के पास आर्मी कैंप में रहने की बात कही जा रही है. पाकिस्तानी युवक बातचीत में बता रहा है कि सीमा हैदर को पबजी गेम भी खेलना नहीं आता. ऑडियो वायरल होने के बाद सीमा हैदर ने भी इस मामले पर अपनी सफाई पेश की है.

गुलाम हैदर के अधिवक्ता मोमिन मलिक ने बताया कि सीमा हैदर के पाकिस्तानी एक अति परिचित व्यक्ति के द्वारा जो स्टेटमेंट दी गई है. उसको देखते हुए सीमा हैदर भारत की आंतरिक सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है. मोमिन मलिक ने बताया कि सीमा हैदर पाकिस्तान में अपने चाचा के पास आर्मी कैंप में जाया करती थी और वहां पर 8 से 10 दिन रहकर फिर वापस अपने घर आ जाती थी.

ये भी पढ़ें- ‘चार चरणों के हुए मतदान में ही PM मोदी को मिल चुका है बहुमत’, अमित शाह का दावा- 380 में से 270 सीटों पर आ रही BJP

सीमा के पाकिस्तानी पति के वकील ने लगाया आरोप

गुलाम हैदर ने बताया कि इसके साथ ही सीमा हैदर को जो रिक्शावाला आर्मी कैंप लेकर जाया करता था. वह आज तक लापता है. इसके साथ ही सीमा के परिचित ने बताया कि सीमा हैदर मोबाइल सॉफ्टवेयर और लैपटॉप को चलाने में काफी ज्यादा एक्सपर्ट है. ऑडियो रिकॉर्डिंग में पाकिस्तान के व्यक्ति ने बताया कि सीमा हैदर को पब्जी तक खेलने नहीं आता. पाकिस्तान में बैन होने के बाद भी सीमा टिक टॉक चलाया करती थी.

वायरल ऑडियो की होनी चाहिए जांच

वहीं सीमा हैदर के अधिवक्ता ए पी सिंह ने बताया कि कुछ ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. ऐसे में भारत की सुरक्षा एजेंसी को सभी की जांच करनी चाहिए. चाहे सीमा हैदर हो या अन्य हो जिनकी ऑडियो वायरल हो रही है. सभी की सुरक्षा एजेंसी को जांच करनी चाहिए और उसके बाद उचित कार्रवाई की जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय एनआईए से इस मामले की जांच कराए.

सीमा हैदर ने वायरल ऑडियो पर दी सफाई

इस पूरे मामले पर सीमा हैदर की भी एक वीडियो सामने आई है. इसमें सीमा हैदर का कहना है कि वह रबूपुरा में सचिन मीणा के घर पर रह रही है और उसकी पुलिस सहित अन्य कई सुरक्षा एजेंसियां जांच कर रही है. सभी के पास सीमा का मोबाइल नंबर है. अगर वह गलत है तो पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करे. इसके साथ ही उसका कहना है कि जो अन्य लोग भी पाकिस्तान के लोगों से बातचीत कर रहे हैं. उनकी भी जांच होनी बहुत जरूरी है. वीडियो में सीमा हैदर ने खुद को सनातनी बताया है.

ज़रूर पढ़ें