Tarsem Singh Murder Case: पुलिस मुठभेड़ में मारा गया आरोपी अमरजीत सिंह, DGP बोले- ‘दूसरा आरोपी फरार’

तरसेम सिंह हत्याकांड: उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान आरोपी अमरजीत सिंह को मार गिराया गया है.
Baba Tarsem Singh

मारा गया आरोपी

Tarsem Singh Murder Case: उत्तराखंड स्थित उधम सिंह नगर के नानकमत्ता गुरुद्वारे के डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या कर दी गई थी. अब इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले एक आरोपी को एनकाउंटर में मार गिराया गया है. उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान आरोपी का एनकाउंटर किया गया. हालांकि इस एनकाउंटर के दौरान दूसरा आरोपी भागने में सफल रहा जिसकी तलाश जारी है.

इस हत्याकांड पर DGP उत्तराखंड अभिनव कुमार ने एएनआई को जानकारी देते हुए बताया, ’28 मार्च को श्री नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले अमरजीत सिंह को उत्तराखंड STF और हरिद्वार पुलिस ने थाना भगवानपुर क्षेत्र में मुठभेड़ में मार गिराया है.’

उत्तराखंड के DGP ने कहा, ‘वहीं दूसरा आरोपी फरार हो गया है और उसकी तलाश में STF और पुलिस जुटी हुई है. बाबा की हत्या को उत्तराखंड पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया था और लगातार STF और पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही थी.’

अमरजीत के खिलाफ दर्ज थे 16 से ज्यादा मामले

गौरतलब है कि तरसेम सिंह को पंजाब और तराई में सिखों के सिरमौर के तौर पर माना जाता था. उनकी हत्या के बाद इसकी जिम्मेदारी तरन तारन गांव मियाविंड के रहने वाले सरबजीत सिंह द्वारा ली गई थी. हरिद्वार एसएसपी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अमरजीत के खिलाफ 16 से अधिक मामले दर्ज थे. बीते 28 मार्च को हमलावरों ने तरसेम सिंह की हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का आज यूपी, मध्य प्रदेश और तमिलनाडु दौरा, चेन्नई में करेंगे रोड शो

बाबा तरसेम सिंह को काफी नजदीक से गोली मारी गई थी. हमलावर बाइक से आए थे और उनकी हत्या करके फरार हो गए थे. हत्या के दौरान तरन तारण का रहने वाला सरबजीत सिंह बाइक चला रहा था और उसके पीछे अमरजीत सिंह बाइक पर बैठा हुआ था. उनकी हत्या के बाद से ही पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी.

ज़रूर पढ़ें