Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का आज यूपी, मध्य प्रदेश और तमिलनाडु दौरा, चेन्नई में करेंगे रोड शो

Lok Sabha Election 2024: पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में बीजेपी उम्मीदवार और मंत्री जितिन प्रसाद के समर्थन में रैली करेंगे.
PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के वोटिंग में अब केवल दस दिन बचा हुआ है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रचार अभियान और तेज कर दिया है. अब मंगलवार को वह उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और तमिलनाडु दौरे पर रहेंगे. अपने तमिलनाड़ु के चुनावी दौरे पर वह चेन्नई में रोड शो करेंगे.

पीएम मोदी मंगलवार की सुबह उत्तर प्रदेश के चुनावी दौरे पर आएंगे, जहां वह पीलीभीत में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. उत्तर प्रदेश के बाद वह मध्य प्रदेश के बालाघाट में जनसभा को संबोधित करेंगे. पीलीभीत में पीएम मोदी की जनसभा सुबह करीब 11 बजे होगी, जबकि बालाघाट में पीएम मोदी की जनसभा दोपहर 2.30 बजे होगी.

इन दोनों राज्यों के चुनावी दौरे के बाद पीएम मोदी दक्षिण भारत की ओर कूच करेंगे. वह तमिलनाडु जाएंगे, जहां बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में एक रोड शो करेंगे. दरअसल, तमिलनाडु में 39 लोकसभा सीट है और इस बार सभी सीटों पर पहले चरण के दौरान 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

इन राज्यों में होगी वोटिंग

गौरतलब है कि इस बार देश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव हो रहा है. पहले चरण के लिए देश की 102 लोकसभा सीटों पर पहले चरण के दौरान वोटिंग होगी. इस चरण के दौरान तमिलनाडु की सभी सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वहीं उत्तर प्रदेश (8), मध्य प्रदेश (5), बिहार (4), पश्चिम बंगाल (5) और उत्तराखंड (सभी सीटों पर) समेत कई राज्यों में पहले चरण के तहत वोटिंग होगी.

ये भी पढ़ें: Shopian Terrorist Attack: आतंकियों ने दिल्ली के ड्राइवर को मारी गोली, सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा

पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह असम में रहेंगे. वह अपने चुनाव दौरे के दौरान असम में एक रैली को संबोधित करेंगे और एक रोड शो में भी हिस्सा लेंगे. मंगलवार को सभी की नजर पीएम मोदी के पीलीभीत में चुनावी रैली पर होगी. यहां बीजेपी ने मौजूदा सांसद वरुण गांधी का टिकट काटा है और बीते दिनों के दौरान उन्हें लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें