Reasi Terror Attack: द रेजिस्टेंस फ्रंट ने ली आतंकी हमले की जिम्मेदारी, LG सिन्हा बोले- जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा दी जाएगी

सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम पुलिस की सहायता करने और जमीनी हालात का आकलन करने के लिए जम्मू-कश्मीर के रियासी पहुंच गई है. एनआईए की फोरेंसिक टीम भी जमीनी स्तर से साक्ष्य जुटाने में मदद करने की कोशिश कर रही है.
Reasi Terror Attack

द रेजिस्टेंस फ्रंट ने ली आतंकी हमले की जिम्मेदारी

Reasi Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों पर हुए हमले का जिम्मा आतंकी संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ ने लिया है. ये संगठन पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के इशारों पर काम करता है. बता दें कि रविवार को श्रद्धालुओं से भरी बस शिवखोड़ी गुफा तीर्थस्थल से कटरा लौट रही थी. तभी घात लगाए आंतकियों ने हमला कर दिया और बस गहरी खाई में जा गिरी. इस आतंकी हमले में अबतक 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई श्रद्धालु घायल हो गए हैं.

आतंकी हमले को लेकर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का कहना है कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा दी जाएगी. उन्होंने कहा, “बस चालक पर आतंकवादियों ने हमला किया जिसके बाद बस खाई में गिर गई. इस घटना में 9 लोगों की मृत्यु हो गई है और करीब 37 लोग घायल हैं. कल से बचाव अभियान शुरू हुआ है. पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है इसके लिए जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा दी जाएगी. हमारी प्राथमिकता घायल लोगों को बचाना है.”

उपराज्यपाल ने किया मुआवजे का ऐलान

उपराज्यपाल सिन्हा ने मृतकों व घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. उन्होंने कहा, “मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी. घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे. घायल तीर्थयात्रियों का जम्मू और रियासी के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. जिला प्रशासन ने सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए एक नियंत्रण कक्ष बनाया है. घटनास्थल पर जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ द्वारा एक संयुक्त सुरक्षा बल अस्थायी मुख्यालय स्थापित किया गया है और रियासी आतंकी हमले के अपराधियों को बेअसर करने के लिए अभियान जारी है.”

ये भी पढ़ेंः शपथ ग्रहण के बाद किसानों पर मेहरबान हुए PM Modi, खाते में ‘खटाखट’ डाले इतने रुपये

NIA की हुई एंट्री

सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम पुलिस की सहायता करने और जमीनी हालात का आकलन करने के लिए जम्मू-कश्मीर के रियासी पहुंच गई है. एनआईए की फोरेंसिक टीम भी जमीनी स्तर से साक्ष्य जुटाने में मदद करने की कोशिश कर रही है.

राष्ट्रपति ने जताया दुःख

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आतंकी हमले पर दुःख व्यक्त किया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए आतंकवादी हमले से मैं व्यथित हूं. यह नृशंस कृत्य मानवता के विरुद्ध अपराध है, तथा इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए. पूरा देश पीड़ितों के परिवारों के साथ खड़ा है. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं.”

ज़रूर पढ़ें