शपथ ग्रहण के बाद किसानों पर मेहरबान हुए PM Modi, खाते में ‘खटाखट’ डाले इतने रुपये

PM Kisan Yojana: केंद्र सरकार किसानों को आर्थिक सहायता देने के लिए 'पीएम किसान सम्मान निधि योजना' चला रही है. इस योजना के तहत दो-दो हजार रुपए तीन किश्तों में किसानों के बैंक खातों में भेजी जाती है.
PM Kisan Yojana

पीएम मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कार्यभार संभालते ही ‘पीएम किसान निधि सम्मान योजना’ से जुड़ी फाइल पर साइन किए. इससे देश के नौ करोड़ से अधिक किसान लाभान्वित होंगे. बता दें कि केंद्र सरकार किसानों को आर्थिक सहायता देने के लिए ‘पीएम किसान सम्मान निधि योजना’ चला रही है. इस योजना के तहत दो-दो हजार रुपए तीन किश्तों में किसानों के बैंक खातों में भेजे जाते हैं.

पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी कर दी है. यानी जल्द ही किसानों के खातों में दो हजार रुपये आने वाले हैं. बता दें कि इससे पहले किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को फरवरी महीने की 28 तारीख को 16वीं किस्त के पैसे बैंक खातों में भेजे गए थे.

क्या बोले पीएम?

वहीं, प्रधानमंत्री ने साइन करने के बाद कहा, “देशभर के अपने किसान भाई-बहनों का जीवन आसान बनाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है. यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद पहला काम उनके लिए ही करने का अवसर मिला है. इसके तहत पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त से जुड़ी फाइल पर हस्ताक्षर किया, जिसका लाभ देश के मेरे 9 करोड़ से ज्यादा अन्नदाताओं को होगा. आने वाले समय में हम किसानों के कल्याण और कृषि क्षेत्र के उत्थान के लिए निरंतर काम करते रहेंगे.”

अमित शाह बोले- पहला दिन किसानों को समर्पित

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा एनडीए सरकार के लिए किसानों का हित सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “आज प्रधानमंत्री मोदी ने ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ की 17वीं किस्त जारी कर 20,000 करोड़ रुपये वितरित किए, जिससे लगभग 9.3 करोड़ किसान लाभान्वित होंगे.”

‘किसानों का हित सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक’

शाह ने आगे कहा, “किसानों को सहायता देने वाली इस योजना की अब तक की 16 किस्तों में 12 करोड़ 33 लाख से ज्यादा लाभार्थियों को 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक सीधे डीबीटी से वितरित किए गए हैं. यह निर्णय बताता है कि एनडीए सरकार के लिए किसानों का हित सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक है. मैं इस कल्याणकारी निर्णय के लिए पीएम मोदी का देश के करोड़ों किसानों की ओर से आभार व्यक्त करता हूं.”

ज़रूर पढ़ें