“ये पांच साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के थे”, लोकसभा में बोले PM Modi

लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये पांच साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के थे. ऐसा बहुत कम होता है कि सुधार और प्रदर्शन दोनों होते हैं और हम परिवर्तन को अपनी आंखों के सामने देख सकते हैं.
PM Modi

पीएम मोदी ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

PM Modi: संसद के बजट सत्र के अंतिम दिन आज लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये पांच वर्ष देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के रहे. यह बहुत कम होता है कि सुधार हों, काम हों और हम बदलाव को अपनी आंखों के सामने होता हुआ देखें. सत्रहवीं लोकसभा के माध्यम से आज देश अनुभव कर रहा है और मुझे भरोसा है कि देश सत्रहवीं लोकसभा को जरूर आशीर्वाद देता रहेगा. अध्यक्ष जी, कभी-कभी सुमित्रा जी हास्य करती थीं, लेकिन आपका चेहरा हमेशा मुस्कराता हुआ रहता है. अनेक परिस्थितियों में आपने संतुलित भाव से इस सदन का मार्गदर्शन और नेतृत्व किया. मैं आपकी प्रशंसा करता हूं.

भारत को बड़ा सम्मान मिला- पीएम मोदी

यह भी पढ़ें:“पंजाब की सभी लोकसभा सीटों पर AAP उतारेगी उम्मीदवार”, CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान

पीएम मोदी ने कहा, “भारत को G20 की अध्यक्षता का अवसर मिला. भारत को बहुत बड़ा सम्मान मिला. देश के हर राज्य ने भारत की क्षमता और अपनी पहचान दुनिया के सामने रखी. इसका प्रभाव आज भी दुनिया के मानस पटल पर है.”

पीएम मोदी ने कहा, “जम्मू-कश्मीर के लोग सामाजिक न्याय से वंचित थे. आज, हम संतुष्ट हैं कि हमने सामाजिक न्याय के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप जम्मू-कश्मीर के लोगों को सामाजिक न्याय दिलाया है. आतंकवाद एक कांटा बन गया था, देश के सीने में गोलियां दाग रहा था. हमने आतंकवाद के खिलाफ सख्त कानून बनाए. मेरा पूर्ण विश्वास है कि जो लोग इस तरह के मुद्दों से पीड़ित हैं उन्हें इसी तरह ताकत मिलेगी.”

न्याय संहिता के साथ जाएगी अगली पीढ़ी

ज़रूर पढ़ें