“कांग्रेस की ये इटालियन संस्कृति…”,मल्लिकार्जुन खड़गे के ‘राजस्थान का कश्मीर से क्या वास्ता’ वाले बयान पर अमित शाह ने साधा निशाना

अमित शाह ने पोस्ट में लिखा, "कांग्रेस को पता नहीं है कि राजस्थान के कई वीर सपूतों ने कश्मीर में शांति और सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है. लेकिन यह सिर्फ कांग्रेस नेताओं की गलती नहीं है. भारत के विचार को न समझ पाने के लिए ज्यादातर कांग्रेस पार्टी की इटालियन संस्कृति ही दोषी है.”
Amit Shah On Mallikarjun Kharge

Amit Shah On Mallikarjun Kharge

Amit Shah On Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की टिप्पणी ‘राजस्थान का कश्मीर से क्या वास्ता’ के कुछ घंटों बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला. खड़गे की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री शाह ने कहा कि कांग्रेस के लिए यह पूछना ‘शर्मनाक’ है. उन्होंने कहा कि खड़गे की टिप्पणी से देश की एकता और अखंडता की परवाह करने वाले हर देशभक्त नागरिक की भावनाओं को ठेस पहुंची है.

गृह मंत्री ने कांग्रेस पार्टी को याद दिलाया कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और प्रत्येक राज्य के साथ-साथ नागरिक का भी जम्मू-कश्मीर पर अधिकार है और इसके विपरीत भी. गृह मंत्री शाह ने लिखा, यह सुनना शर्मनाक है कि कांग्रेस पार्टी पूछ रही है, ‘कश्मीर से क्या वास्ता है?’ जैसे जम्मू-कश्मीर के लोगों का शेष भारत पर अधिकार है.” कश्मीर में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए ‘राजस्थान के बेटों’ के सर्वोच्च बलिदान का भी गृह मंत्री ने जिक्र किया. गृह मंत्री शाह ने गांधी परिवार के नेतृत्व वाले कांग्रेस नेतृत्व पर कटाक्ष किया. उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस के ‘आइडिया ऑफ इंडिया’ को न समझ पाने के लिए इटालियन संस्कृति जिम्मेदार है.

यह भी पढ़ें: RCB Vs RR: विराट कोहली ने जड़ा IPL 2024 का पहला शतक, एक और रिकॉर्ड किया अपने नाम

राजस्थान के कई वीर सपूतों ने प्राणों की आहुति दी- अमित शाह

अमित शाह ने पोस्ट में लिखा, “कांग्रेस को पता नहीं है कि राजस्थान के कई वीर सपूतों ने कश्मीर में शांति और सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है. लेकिन यह सिर्फ कांग्रेस नेताओं की गलती नहीं है. भारत के विचार को न समझ पाने के लिए ज्यादातर कांग्रेस पार्टी की इटालियन संस्कृति ही दोषी है.”

उन्होंने अनुच्छेद 370 को अनुच्छेद 371 बताकर तथ्यात्मक भूल के लिए भी कांग्रेस अध्यक्ष को आड़े हाथों लिया. अमित शाह ने कहा, “इस तरह के बयान हर उस देशभक्त नागरिक को आहत करते हैं जो देश की एकता और अखंडता की परवाह करता है. जनता कांग्रेस को जरूर जवाब देगी. और कांग्रेस की जानकारी के लिए, यह अनुच्छेद 371 नहीं, बल्कि अनुच्छेद 370 था, जिसे मोदी सरकार ने निरस्त कर दिया था. हालांकि, कांग्रेस से ऐसी भयानक गलतियां करने की अपेक्षा ही की जाती है.

ज़रूर पढ़ें