UP Police Exam: पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी नीरज यादव गिरफ्तार

UP Police Exam: उत्तर पदेश में पेपर लीक होने के बाद अब परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. अगले छह महीने के अंदर फिर से परीक्षा होगी.
UP Police Exam Paper leak

पेपर लीक का मुख्य आरोपी गिरफ्तार (प्रतिकात्मक)

UP Police Exam: यूपी पुलिस की परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद जमकर बवाल हुआ है. हालांकि सरकार ने इस बवाल के बाद परीक्षा रद्द कर दी है, जबकि दूसरी ओर इस मामले में एक्शन तेज हो गया है. यूपी एसटीएफ ने इस पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी नीरज यादव को गिरफ्तार कर लिया है. अब इस मामले में उनसे पूछताछ की जा रही है.

बीते कुछ दिनों पेपर लीक होने के बाद परीक्षार्थियों का प्रदर्शन लखनऊ में लगातार जारी था. इस प्रदर्शन के बाद शनिवार को सरकार ने पेपर रद्द करने का फैसला किया था. इस फैसले की जानकारी देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा, ‘यूपी पुलिस आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं. परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता.’

किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे आरोपी- सीएम

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ‘युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे. ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है.’ लेकिन अब यूपी एसटीएफ ने बलिया के नीरज यादव को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ के बाद उन्होंने कोर्ट में पेश किया गया. इसके बाद कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है. सूत्रों की माने तो नीरज को ये पेपर मथुरा के रहने वाले एक उपाध्याय से मिला था.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: अब इन राज्यों में INDIA गठबंधन में होगी सीटों की डील फाइनल, जल्द होगा ऐलान, जयराम रमेश ने दिए संकेत

अब पुलिस नीरज यादव के अन्य सहयोगियों की तलाश कर रही है. इसके लिए कई जगहों पर छापेमारी हो रही है. पुलिस इस दौरान कई सवालों के जवाब भी तलाश रही है कि इस पूरी कांड के पीछे किसका मुख्य हाथ है, किसने पूरी योजना बनाई और पेपर कहां से मिला? जल्द ही इस मामले में और खुलासे हो सकते हैं.

ज़रूर पढ़ें