मौलाना तौकीर रजा खान के बयान पर बवाल, Gyanvapi को लेकर बरेली में हाई अलर्ट

मौलाना तौकीर रजा खान के ऐलान के बाद पुलिस एहतियाती कदम उठा रही है और प्रस्तावित कार्यक्रम को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं. इस्लामिया मैदान को सील कर दिया गया है.

मौलाना तौकीर रजा खान

मौलाना तौकीर रजा खान

Gyanvapi: शुक्रवार की नमाज के बाद बरेली, उत्तर प्रदेश के मौलवी और इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान ने ज्ञानवापी के अंदर नमाज अदा करने के विरोध में ‘जेल भरो’ आंदोलन का आह्वान किया है. पुलिस ने बताया कि मौलाना के विरोध प्रदर्शन के आह्वान के बाद बरेली में स्थिति तनावपूर्ण हो गई. मौलाना तौकीर रजा खान के ऐलान के बाद पुलिस एहतियाती कदम उठा रही है और प्रस्तावित कार्यक्रम को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं. इस्लामिया मैदान को सील कर दिया गया है. रैपिड एक्शन फोर्स को भी तैनात किया गया है.

मदरसा पर बुलडोजर कार्रवाई का हम विरोध करेंगे-मौलाना तौकीर

मौलाना तौकीर ने कहा कि अगर किसी ने कोई अपराध किया है तो उसे गिरफ्तार किया जाए. अगर कोई अपराधी है तो उसके मकान, मदरसे और मस्जिद पर बुलडोजर क्यों चलाया जा रहा है. मकान, मदरसे और मस्जिद ने कोई अपराध नहीं किया है. इसका हम विरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द ज्ञानवापी में पूजा पाठ रोकी जाए. नहीं तो यह आंदोलन और तेज होगा.

बता दें कि जुम्मे की नमाज के बाद यूपी के बरेली में तनातनी बढ़ गई है. तौकीर रजा ने मुसलमानों से ज्ञानवापी और हल्द्वानी की घटना को लेकर जेल भरो अभियान की अपील की है.

ज़रूर पढ़ें