BJP में शामिल हुए पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के पोते, कांग्रेस पर कसा तंज, पीएम मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे

Vibhakar Shastri: पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर शास्त्री ने बुधवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद वो उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए. भाजपा में शामिल होने से एक घंटे पहले उन्होंने एक्स पर लिखा, “माननीय कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे. […]
Vibhakar Shastri

Vibhakar Shastri

Vibhakar Shastri: पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर शास्त्री ने बुधवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद वो उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए. भाजपा में शामिल होने से एक घंटे पहले उन्होंने एक्स पर लिखा, “माननीय कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे. आदरणीय महोदय, मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा देता हूं. ”

जय जवान, जय किसान के सपने को पूरा करने में सक्षम होंगे- विभाकर शास्त्री 

विभाकर शास्त्री ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि वह पीएम मोदी के नेतृत्व में पूर्व प्रधानमंत्री के जय जवान, जय किसान के सपने को पूरा करने में सक्षम होंगे. एएनआई से कहा, “मुझे लगता है कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मैं लाल बहादुर शास्त्री के ‘जय जवान, जय किसान’ के दृष्टिकोण को और मजबूत करके देश की सेवा कर सकूंगा.”

यह भी पढ़ें: Bilkis Bano Case: बिलकिस बानो केस में सुप्रीम कोर्ट पहुंची गुजरात सरकार, लगाई ये गुहार

लाल बहादुर शास्त्री कौन थे?

शास्त्री एक गांधीवादी थे जो 1964 में जवाहरलाल नेहरू की मृत्यु के बाद भारत के प्रधान मंत्री बने. वह अपनी तपस्या के लिए जाने जाते थे. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ देश के 1965 के युद्ध के दौरान भारत का नेतृत्व किया था. विभाकर शास्त्री को भाजपा में शामिल करना नेहरू की विरासत के खिलाफ उनके हमलों के बीच हुआ. पार्टी ने पहले पीएम की नीतियों की आलोचना की है और देश की मौजूदा समस्याओं के लिए उनकी सरकार की कथित गलतियों को जिम्मेदार ठहराया है.

पिछले कुछ हफ्तों में कांग्रेस पार्टी ने कई नेताओं को खोया है. मंगलवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इससे पहले, मिलिंद देवड़ा ने पार्टी छोड़ दी थी और एकनाथ शिंदे की शिवसेना में शामिल हो गए थे.

ज़रूर पढ़ें